फोटो गैलरी

Hindi Newsमांझी ने कहा नीतीश नहीं चाहते गया में बने हज भवन

मांझी ने कहा नीतीश नहीं चाहते गया में बने हज भवन

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा है नीतीश कुमार नहीं चाहते कि गया में हज भवन का निर्माण हो। मांझी गुरुवार को गया एयरपोट पर हज यात्रियों को रवाना करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि हमने सीएम रहते इसके...

मांझी ने कहा नीतीश नहीं चाहते गया में बने हज भवन
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Sep 2016 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा है नीतीश कुमार नहीं चाहते कि गया में हज भवन का निर्माण हो। मांझी गुरुवार को गया एयरपोट पर हज यात्रियों को रवाना करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि हमने सीएम रहते इसके लिए पैसा दिया था। लेकिन, इस ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। मांझी ने गुरुवार को गया एयरपोर्ट पर हज यात्रियों के जत्थे को रवाना किया और मुबारकबाद दी। गया में हज भवन के निर्माण में देरी को लेकर सरकार पर उन्होंने निशाना साधा। मांझी ने कहा कि सीएम रहने के दौरान हज भवन के लिए तीन एकड़ जमीन हस्तांतरण करने के साथ एक करोड़ रुपया का भी आवंटन कर दिया था। हमारा प्रयास था कि वर्ष 2016 में गया के हज भवन से यात्री रवाना होते। हमारे हटते ही इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। 

मांझी ने हज यात्रियों से मुल्क व राज्य के लिए दुआ करने की गुजारिश की। यात्रियों के पहले जत्थे को रवाना करने के बाद वे एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर दूसरे जत्थे के लोगों से भी मिले और उन्हें शुभकामनाएं दीं। हज यात्रा को लेकर गया एयरपोर्ट पर की गई पूरी व्यवस्था पर उन्होंने संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने कहा कि गया को हिन्दू, बौद्ध और इस्लाम तीनों धर्मों का संगम बनाने का हमारा सपना था। इस दौरान उन्होंने गेहलौर घाटी को रेलवे से जोड़ने की योजना को स्वीकृत करने के लिए रेलमंत्री सुरेश प्रभु को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जेठियन से वजीरगंज को भी जोड़ने की मांग मंत्री से करेंगे। इससे राजगीर जाने वाले यात्रियों को सहुलियत होगी। गौरतलब हो कि श्री मांझी मुख्यमंत्री रहने के दौरान गया में हज भवन बनाने की घोषण की थी। इसके लिए गया-डोभी रोड बीएमपी के पास खाली पड़े पशुपालन विभाग का तीन एकड़ जमीन को चिह्नित किया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें