class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ विक्रमशिला महोत्सव का शानदार आगाज

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ विक्रमशिला महोत्सव का शानदार आगाज

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच शनिवार को दो दिवसीय विक्रमशिला महोत्सव का शानदार आगाज हुआ। महोत्सव का उद्घाटन विधायक रामविलास पासवान ने किया। विक्रमशिला की महत्ता पर प्रकाश डालते उन्होंने कहा कि अब विक्रमशिला के दिन बहुरने का समय आ गया है। आगामी वर्षों में जोशोखरोश से महोत्सव का आयोजन होगा।

कार्यक्रम में मौजूद आयुक्त एके चौधरी ने कहा कि भागलपुर जिला बिहार का सबसे बड़ा सांस्कृतिक जिला है। यहां की धरोहर और विरासत क्षेत्र की पहचान है। धरोहर और संस्कृति को अच्छुन्न रखने की जरूरत है। महोत्सव विचारों को जिंदा रखती है। वहीं डीएम आदेश तितरमारे ने कहा कि महोत्सव का मकसद ज्ञान की भूमि का गौरव वापस करना है।

विक्रमशिला के विकास के लिये एक कमेटी का गठन कर ब्लू प्रिंट तैयार किया जाएगा। अगले साल से महोत्सव का बड़े पैमाने पर आयोजन होगा। इसके पहले डीडीसी अमित कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की कड़ी में सुनील मिश्रा ने गणेश वंदना से शुरुआत की। उसके बाद शास्वत ओम, सुरेन्द्र शर्मा, संस्कृति कश्यप, लाडली, नालंदा संगीत कला विकास संस्थान, पवन कुमार गुप्ता, एस कुमार एंड पार्टी आदि कलाकारों के गीत संगीत नृत्य से महोत्सव गुलज़ार हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:grand start of Vikramshila Festival with cultural programs in bhagalpur
From around the web