फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली के पूर्व मंत्री तोमर ने फर्जी डिग्री मामले में दिया शोकॉज का जवाब

दिल्ली के पूर्व मंत्री तोमर ने फर्जी डिग्री मामले में दिया शोकॉज का जवाब

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर ने फर्जी डिग्री मामले में भागलपुर विवि के शोकॉज का जवाब दे दिया है। हालांकि विवि प्रशासन ने तोमर के जवाब को अभी सार्वजनिक नहीं किया है। जवाब मंगलवार...

दिल्ली के पूर्व मंत्री तोमर ने फर्जी डिग्री मामले में दिया शोकॉज का जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Oct 2016 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर ने फर्जी डिग्री मामले में भागलपुर विवि के शोकॉज का जवाब दे दिया है। हालांकि विवि प्रशासन ने तोमर के जवाब को अभी सार्वजनिक नहीं किया है। जवाब मंगलवार को परीक्षा बोर्ड की होने वाली बैठक में रखा जाएगा। इसके साथ ही तोमर की डिग्री रद्द करने का मामला भी बैठक में रखा जाएगा। सोमवार को इसको लेकर विवि के पदाधिकारियों ने बैठक भी की। डिग्री रद्द करने से पहले विधिवत रूप से तोमर का पक्ष जानना जरूरी था।

प्रतिकुलपति प्रो. अवध किशोर राय ने बताया कि तोमर ने विवि के शोकॉज का जवाब भेजा है। जवाब थेाड़ा लंबा है। अब तक जवाब नहीं मिलने की स्थिति में परीक्षा बोर्ड में इस पर विचार किया जाना था। लेकिन अब परीक्षा बोर्ड में जवाब का अध्ययन किया जाएगा। लेकिन इसके साथ ही तोमर की डिग्री रद्द करने की प्रक्रिया भी जारी रहेगी जिसका फैसला पूर्व में लिया गया था।

दूसरी तरफ विवि के जिन कर्मचारियों को शोकॉज किया गया है, उनके ऊपर कार्रवाई के लिए अनुशासन समिति की एक और बैठक की जाएगी। चूंकि शोकॉज का निर्णय अनुशासन समिति का था, इसलिए कर्मचारियों की सजा के प्रारूप पर फैसला भी अनुशासन समिति ही लेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें