फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना का फर्जी कमांडेंट धराया

सेना का फर्जी कमांडेंट धराया

सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले फर्जी कमांडेंट को बेलसर पुलिस ने दबोच लिया।  फर्जी कमांडेंट बेलसर ओपी के जारंग रामपुर गांव के नीतेश कुमार से साढ़े तीन लाख रुपये...

सेना का फर्जी कमांडेंट धराया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 17 Jul 2016 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले फर्जी कमांडेंट को बेलसर पुलिस ने दबोच लिया।  फर्जी कमांडेंट बेलसर ओपी के जारंग रामपुर गांव के नीतेश कुमार से साढ़े तीन लाख रुपये ठग चुका था। रविवार को भी एक लाख रुपये लेने उसके घर आया था । नीतेश ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पैसे लेते उसे गिरफ्तार कर लिया। उस समय भी वह सेना की वर्दी में था।

थाने पर पूछताछ में फर्जी कमांडेंट अपना नाम बाला रूपेश गोपाल भूचाले और पता महाराष्ट्र बता रहा है। पुलिस उसके बताये पते के सत्यापन में जुटी है। दानापुर सेना भर्ती केंद्र पर फर्जी कमांडेंट युवकों को सेना में बहाल कराने का झांसा देता था और ठगी करता था। बेरोजगार युवक उसे सेना की वर्दी में देख आसानी से झांसे में आ जाते थे।

बेलसर ओपी के जारंग रामपुर गांव निवासी योगेंद्र सिंह का पुत्र नीतेश कुमार दानापुर में सेना भर्ती में गया था। यहां उससे फर्जी कमांडेंट ने झांसा देकर तीन लाख पचास हजार रुपये ले लिया। कुछ दिन बाद उससे एक लाख रुपये और देने को कहा। नीतेश ने रुपये घर पर देने की बात कही। रविवार को फर्जी कमांडेंट सेना की वर्दी में जारंग पहुंचा। शक होने पर युवक के परिजनों ने बेलसर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एएसआई सेराज खां ने जब पूछताछ शुरू की तो उसका भंडाफोड़ हो गया। पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

एएसआई सेराज खां ने बताया कि पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपित के पते का सत्यापन कराया जा रहा है। उसके गिरोह के बाकी सदस्यों का पता लगाया जा रहा है।

कमांडेंट की वर्दी देख झांसे में आ जाते थे युवक
बेरोजगार युवक सेना के कमांडेंट की वर्दी देख उसके झांसे में आसानी से आ जाते थे। केवल वैशाली जिले के आठ लड़कों से फर्जी कमांडेंट ने लाखों रुपये की ठगी की है। युवकों ने बताया कि फर्जी कमांडेंट भर्ती केंद्र में ऊंची पैरवी का हवाला देता था। पुलिस उन आठ लड़कों की पहचान में जुट गयी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें