फोटो गैलरी

Hindi Newsसदर अस्पताल परिसर में फैला डेंगू 

सदर अस्पताल परिसर में फैला डेंगू 

सदर अस्पताल परिसर में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे है। दो माह में परिसर में रहने वाले नर्स, छात्रा और कर्मचारी डेंगू की चपेट में आ चुके है। इसकी संख्या 30 के करीब है। जिसमें डेंगू और उसके लक्षण पाए...

सदर अस्पताल परिसर में फैला डेंगू 
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Oct 2016 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल परिसर में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे है। दो माह में परिसर में रहने वाले नर्स, छात्रा और कर्मचारी डेंगू की चपेट में आ चुके है। इसकी संख्या 30 के करीब है। जिसमें डेंगू और उसके लक्षण पाए गए है। इस वजह से परिसर में रहने वाले स्वास्थ्य कर्मी और उनके परिजन में दहशत है। उन्हें डर है कि डेंगू का अगला शिकार वो खुद न हो जाए। 

परिसर में चल रहे एएनएम कॉलेज की 10 से अधिक छात्रा डेंगू की चपेट में पहले ही आ चुकी थी। वही परिसर के दूसरे हिस्से जिसमें कर्मियों का क्वार्टर है। वहां पर भी डेंगू के मामले बढ़ रहे है। सिविल सर्जन कार्यालय में तैनात कर्मचारी महेश प्रसाद केसरी का भी डेंगू का इलाज मायागंज में चल रहा है। 

एक तरफ परिसर में जगह-जगह जलजमाव होने की वजह से डेंगू के लार्वा को पनपने का मौका मिल रहा है। तो दूसरी तरफ जिला मलेरिया विभाग की ओर से परिसर में छिड़काव भी नहीं हो पा रहा है। 

इसके अलावा मायागंज अस्पताल के डेंगू वार्ड में लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। हर दिन 7 से 10 डेंगू के नए मरीज आ रहे हैं। इसकी वजह से अस्पताल के 17 बेड वाले अस्पताल में जमीन पर सोकर मरीजों को इलाज कराना पड़ रहा है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरसी मंडल ने कहा कि शहरी व आसपास के 18 जिले से डेंगू के रेफर मरीज आ रहे है। इसलिए वार्ड पर मरीजों का दवाब बढ़ते ही जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें