फोटो गैलरी

Hindi Newsमधुबनी के पांच डेंगू मरीजों को डीएमसीएच में कराया गया भर्ती

मधुबनी के पांच डेंगू मरीजों को डीएमसीएच में कराया गया भर्ती

डेंगू ने मधुबनी में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। इससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। गुरुवार को डीएमसीएच के डेंगू वार्ड में जिन पांच मरीजों को भर्ती किया गया, उनमें मधुबनी जिले के बेनीपट्टी...

मधुबनी के पांच डेंगू मरीजों को डीएमसीएच में कराया गया भर्ती
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 22 Sep 2016 03:26 PM
ऐप पर पढ़ें

डेंगू ने मधुबनी में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। इससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। गुरुवार को डीएमसीएच के डेंगू वार्ड में जिन पांच मरीजों को भर्ती किया गया, उनमें मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के रानीपुर निवासी मोहम्मद हारून की पत्नी जन्नती खातून भी शामिल है। जन्नती के परिजनों ने बताया कि हाल के दिनों में वह गांव से कहीं भी बाहर नहीं गयी थी। तेज बुखार और शरीर में भीषण दर्द होने के बाद इलाज के लिए उसे डीएमसीएच लाया गया। उसका प्लेटलेट्स काउंट घटकर 28 हजार तक आ गया है।

वहीँ डेंगू वार्ड में आज भर्ती किये गए चार अन्य मरीज डेंगू से पीड़ित होकर कोलकाता से लौटे हैं। इनमे मधुबनी जिला के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के भगवतीपुर निवासी जीरा लाल यादव, फुलपरास थाना क्षेत्र के सुग्गपट्टी निवासी चतुरानंद कापड़ व् उपेंद्र यादव के पुत्र प्रवीण कुमार के अलावा मधुबनी के मोहम्मद शाहिद के पुत्र तहसीम राजा शामिल हैं।

पांच मरीजों का दाखिला होने के बाद डेंगू से पीड़ित होकर डीएमसीएच में पहुँचने वाले मरीजों की संख्या 22 तक पहुँच गयी हैं। फिलहाल डेंगू वार्ड में 6 मरीज भर्ती है। बाकी को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी है। पूछने पर मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ बीके सिंह ने बताया कि सभी मरीज खतरे से बाहर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें