class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर के मरीज के अलावा पिंडारुच की शिक्षिका डेंगू की चपेट में

शहर के मरीज के अलावा पिंडारुच की शिक्षिका डेंगू की चपेट में

डेंगू का डंक अब दरभंगा तक पहुंच गया है। लहेरियासराय थाना क्षेत्र के किलाघाट निवासी परवेज अख्तर (35) डेंगू की चपेट में आकर डीएमसीएच में इलाजरत हैं। इनके अलावा कमतौल थाना क्षेत्र के पिंडारुच निवासी विनोद कुमार चौधरी की पत्नी संगीता सरस्वती (38) भी डेंगू की चपेट में आ गई हैं। वे सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। दोनों मरीज हाल के दिनों में जिले से बाहर नहीं गए हैं। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि डेंगू दरभंगा के कई इलाकों में भी अपना पांव पसार चुका है।


इनके अलावा बुधवार को डीएमसीएच के डेंगू वार्ड में तीन और मरीजों का दाखिला लिया गया। मनीगाछी थाना क्षेत्र के गयना निवासी मो. अल कमाल (45) दुर्गा पूजा के दौरान एक सप्ताह के लिए कोलकाता गए थे। वहां से लौटने के बाद वे बीमार पड़ गए। जांच में उन्हें डेंगू की पुष्टि हुई है। वहीं अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के माखनपुर निवासी राहुल कुमार चौधरी (23) डेंगू से पीडि़त होकर कोलकाता से यहां लौटे हैं।

बिरौल थाना क्षेत्र के गौरा निवासी ताराकांत झा (55)  वैष्णों देवी गए थे। वहां से लौटने के बाद उनकी तबियत बिगड़ गई। जांच में उन्हें डेंगू की पुष्टि की गई। उनका इलाज भी डीएमसीएच में चल रहा है।
 दरभंगा में भी डेंगू के मरीज सामने आने के बावजूद स्वास्थ्य महकमा और नगर निगम प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। शहर में कहीं फॉगिंग नहीं कराई जा रही है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dengue now spred in darbhanga