फोटो गैलरी

Hindi News11 हजार वोल्ट के तार को जोड़ने पर बवाल

11 हजार वोल्ट के तार को जोड़ने पर बवाल

बगही रतनपुर पंचायत की दलित बस्ती में विद्युतीकरण को ले ट्रांसफार्मर पर 11 हजार वोल्ट का तार जोड़ने पर  शुक्रवार को बवाल हो गया। दलित बस्ती के अजीत पासवान, महेश पासवान, देवी लाल, हरी लाल आदि को...

11 हजार वोल्ट के तार को जोड़ने पर बवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बगही रतनपुर पंचायत की दलित बस्ती में विद्युतीकरण को ले ट्रांसफार्मर पर 11 हजार वोल्ट का तार जोड़ने पर  शुक्रवार को बवाल हो गया। दलित बस्ती के अजीत पासवान, महेश पासवान, देवी लाल, हरी लाल आदि को पिटने पर ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया।

वे लोग अपने गांव में बिजली लाने के लिए 11 हजार वोल्ट के तार जोड़वाने के लिए अशोका कंपनी के अधिकारियों पर दबाव बना रहे थे। जबकि दूसरी ओर जिसके खेत में ट्रांसफार्मर लगा है वे तार नहीं जोड़ने दे रहे थे। इसी बात पर दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गयी। दलित बस्ती के लोगों का आरोप है कि साहेब पटेल, मिट्ठू पटेल, विध्यांचल पटेल मारपीट करने लगे, जिसके कारण ट्रांसफार्मर में तार नहीं जोड़ा जा सका।  अशोका कंपनी के कर्मी स्थिति गंभीर देख तार नहीं जोड़ पाए। विरोध में दलित बस्ती के सैकड़ों महिला- पुरुष सड़क पर उतर गए। विरोध प्रदर्शन करते हुए थाना पहुंचे। इन लोगों का कहना था कि अशोका कंपनी की लापरवाही से इनके गांव में बिजली नहीं आ रही है।

वहीं दूसरी ओर ट्रांसफार्मर जहां लगाया गया है, उसके भू-स्वामी व समर्थक तार नहीं जोड़ने दे रहे हैंं। बताया जाता है कि  बिजली को लेकर दलित बस्ती के लोग कई बार सड़क जाम और प्रदर्शन आदि कर चुके हैंं।  इधर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि अशोका कंपनी के अधिकारियों को बुलाया गया है। सरकार की योजना है कि प्रत्येक घर में बिजली पहुंचे। इस दौरान विवाद उत्पन्न करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें