फोटो गैलरी

Hindi Newsगया में सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज

गया में सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज

कला संस्कृति एवं युवा विभाग व बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के बैनर तले गया गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रह्मनियम स्टेडियम में अयोजित होने वाले सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट का सोमवार को आगाज हुआ। डीएम...

गया में सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Oct 2016 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कला संस्कृति एवं युवा विभाग व बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के बैनर तले गया गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रह्मनियम स्टेडियम में अयोजित होने वाले सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट का सोमवार को आगाज हुआ। डीएम कुमार रवि ने रंगारंग कार्यक्रम के बीच टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। टूर्नामेंट में 38 जिलों की टीम हिस्सा ले रही हैं।

टूर्नामेंट के पहले दिन सोमवार को अरवल ने सीतामढ़ी को आसानी से 41 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अरवल की टीम ने 15 ओवर में 7 विकेट के नुकसान कुल 147 रन बनाए। इसमें सुमित ने छह चौकों की मदद से 35 व संजय ने चार चौकों की मदद से 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। सीतामढ़ी के अमित चंद्रा ने तीन ओवरों में 26 रन देकर दो विकेट चटकाये। जवाब में जीत के 148 रनों के लक्ष्य के लिए उतरी सीतामढ़ी की टीम छह विकेट खोकर महज 106 रन बना सकी।

सीतामढ़ी की ओर से प्रभुनल ने चार चौकों की मदद से 30 जबकि रालहु व सुभाष ने 20-20 रनों की पारी खेली। अरवल की ओर से शिवम ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत तीन विकेट लिए जिसके लिए उसे मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। कला संस्कृति एवं युवा विभाग व बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के बैनर तले अयोजित होने वाले सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट के इस मैच में अंपायरिंग की भूमिका आशीष सिन्हा और संजय सिंह ने निभाई। 

 

 नवादा ने शेखपुरा को 78 रनों से हराया

इस प्रतियोगिता का दूसरा मैच गया कॉलेज स्थित खेल परिसर में खेला गया। इसमें नवादा की टीम ने शेखपुरा को 78 रनों ने करारी शिकस्त दे दी। 

मैच की शुरुआत रोमांचक रही। टॉस जीतकर शेखपुरा की टीम ने पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नवादा की टीम ने कुल 15 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। इसमें टीम के जानेमाने बल्लेबाज रौशन कुमार ने 33 व फरहान अहमद ने अपने पांच चौके की मदद से कुल 23 रनों की पारी खेली। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी शेखपुरा की पूरी टीम मात्र 61 रनों पर ढेर हो गई। इसमें टीम के खिलाड़ी रिशु कुमार का पूरी टीम की ओर से 23 रनों का सर्वाधिक स्कोर रहा। इस तरह नवादा की टीम इस पूरे मैच में 78 रनों की बढ़त में रही, जिसे देखते हुए उसे विजयी घोषित कर दिया गया। नवादा की ओर से टीम के तेज गेंदबाज फरहान अहमद ओर राजीव कुमार ने 3-3 विकेट लिए। मैच में अंपायरिंग की भूमिका आशीष सिन्हा और संजय सिंह ने निभाई।

 

मंगलवार को पांच मैच खेले जाएंगे

 

1. भोजपुर बनाम पूर्णिया 

2. मुंगेर बनाम शिवहर

3. गोपालगंज बनाम मधुबनी

4. पूर्वी चम्पारण बनाम भागलपुर  

5. समस्तीपुर बनाम सीवान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें