फोटो गैलरी

Hindi Newsहिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव हत्याकांड की जांच को सीबीआई तैयार

हिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव हत्याकांड की जांच को सीबीआई तैयार

बिहार में सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के चार महीने बाद इस मामले की जांच का जिम्मा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ले लिया है। सीबीआई अधिकारियों की एक टीम जल्द ही सीवान जाकर जांच शुरू...

हिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव हत्याकांड की जांच को सीबीआई तैयार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 14 Sep 2016 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के चार महीने बाद इस मामले की जांच का जिम्मा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ले लिया है। सीबीआई अधिकारियों की एक टीम जल्द ही सीवान जाकर जांच शुरू करेगी।

सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि सीबीआई ‘हिन्दुस्तान’ दैनिक के ब्यूरो प्रमुख रहे राजदेव रंजन की हत्या की जांच का जिम्मा लेने को तैयार हो गई है। सूत्रों के अनुसार, जांच के लिए अधिकारियों की एक टीम बनाई जा रही है और यह टीम जल्द ही सीवान जाएगी।

बिहार सरकार ने राजदेव की हत्या के चार दिन के भीतर ही मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया था, लेकिन अभी तक इस बारे में जांच एजेंसी ने फैसला नहीं किया था। राजदेव की हत्या 13 मई को सीवान में दिनदहाड़े कर दी गई थी और ऐसे आरोप लगे थे कि इस हत्याकांड को राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के इशारे पर उनके गुर्गों ने अंजाम दिया था।

दिवंगत पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन ने 11 सितंबर को दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने का आग्रह किया था।

राजदेव की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की
'हिन्दुस्तान' के सीवान ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन की विधवा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर पति की हत्या की सीबीआई जांच करने और मामले का ट्रायल दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की है। अधिवक्ता किसलय पांडे के जरिये बुधवार को दायर याचिका में आशा रंजन ने याचिका में कहा कि तीन दिन पूर्व जेल से जमानत पर आए पूर्व सांसद शहाबुद्दीन और उनका गुर्गा, जिसने हत्या को अंजाम दिया था, खुलेआम घूमते देखे गए। उन्होंने कहा कि इसकी भी जांच करवानी चाहिए कि भगौड़े अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है और गवाहों को अपनी जान का डर है, इसलिए हत्या का मुकदमा दिल्ली स्थानांतरित किया जाए। याचिका पर सुनवाई शीघ्र ही होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें