फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: दिल्ली के कारोबारी पटना की पहाड़ी से मिले, 5 गिरफ्तार

VIDEO: दिल्ली के कारोबारी पटना की पहाड़ी से मिले, 5 गिरफ्तार

पटना एयरपोर्ट से अपहृत दिल्ली के दोनों मार्बल व्यवसाई सुरेश चंद्र शर्मा व कपिलदेव शर्मा को लखीसराय के कजरा व चानन थानाक्षेत्र की सीमा पर सिमरातली पहाड़ी से बुधवार की सुबह बरामद कर लिया गया। पटना व...

VIDEO: दिल्ली के कारोबारी पटना की पहाड़ी से मिले, 5 गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Oct 2016 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना एयरपोर्ट से अपहृत दिल्ली के दोनों मार्बल व्यवसाई सुरेश चंद्र शर्मा व कपिलदेव शर्मा को लखीसराय के कजरा व चानन थानाक्षेत्र की सीमा पर सिमरातली पहाड़ी से बुधवार की सुबह बरामद कर लिया गया। पटना व लखीसराय पुलिस की संयुक्त टीम ने इस मामले में अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह के लखीसराय निवासी पिंटु कुमार समेत 4 अन्य व्यक्ति रंजीत, संजीत मंडल, सिंटू मंडल और एक महिला (मनोज यादव की मां)  को भी गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से एक रिवॉल्वर, चार पिस्टल, 15 कारतूस व कुछ नशीली दवाइयां भी बरामद की गई है। हालांकि गिरोह का लीडर रंजीत मंडल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। नक्सलियों के नाम पर दोनों व्यवसाइयों के परिजनों से चार करोड़ की फिरौती मांगी गई थी।


प्रेस कांफ्रेंस में पटना एसएसपी मनु महाराज व लखीसराय एसपी अशोक कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना व मोबाईल लोकेशन के आधार पर पुलिस द्वारा गठित चार टीम ने पहाड़ी इलाके को घेर कर व्यवसाइयों को बरामद किया। अपराधियों की ओर से फायरिंग के बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई, जबकि पहाड़ी खोह में मोर्टार भी दागा गया। 

पटना पुलिस, लखीसराय पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम का नेतृत्व पटना एसएसपी मनु महाराज कर रहे थे, जबकि साथ में लखीसराय एसपी अशोक कुमार, बाढ़ एएसपी मनोज तिवारी, कजरा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, चानन थानाध्यक्ष दीपक कुमार, सीआरपीएफ बन्नुबगीचा कैंप के एसआई अंजनी कुमार भी थे।

अपहर्ताओं ने ही दी थी एयर टिकट और सफारी 

ठेकेदारी दिलाने के नाम पर दोनों को पटना बुलाया गया था। अपहर्ताओं ने दिल्ली से पटना का एयर टिकट इमेल से भेजा था, जबकि पटना एयरपोर्ट पर सफारी गाड़ी उपलब्ध कराई थी। पटना एयरपोर्ट से इन व्यवसाइयों को लाकर लखीसराय के जंगल में शीतलाकोड़ासी—लखमिनिया मार्ग के पास हाथ—पैर बांध कर रखा था। जानकारी के अनुसार इन्हें भूखे-प्यासे रख मारपीट करते हुए लगातार जल्दी फिरौती का पैसा मंगाने का दबाव बनाया जाता रहा। 

रात से ही जारी था ऑपरेशन, 15 किमी पैदल नाईट मार्च

लखीसराय एसपी अशोक कुमार ने बताया कि टीम ने मंगलवार की रात से ऑपरेशन शुरू करदिया था। करीब 15 किलोमीटर के सघन जंगली इलाके में पैदल ही नाईट मार्च करते हुए चार टीमों ने इलाके को घेर लिया था और सुबह होते-होते व्यवसाइयों की बरामदगी में सफलता मिल गई। 

गिरफ्तार बदमाशों में लखीसराय टाऊन थाना क्षेत्र के बालुपर, समतल्ला निवासी पिंटू कुमार मंडल लखीसराय के अपराधी रंजीत मंडल का शागिर्द रहा है। यह गैंग पहले भी कई अपहरण की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें