फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार और नेपाल के बीच 'बेटी-रोटी' का संबंध: नीतीश

बिहार और नेपाल के बीच 'बेटी-रोटी' का संबंध: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार और नेपाल के बीच बेटी-रोटी का संबंध रहा है और हर हिन्दुस्तानी नेपाल की तरक्की चाहता है। उन्होंने अपनी नेपाल यात्रा को सफल करार देते हुए कहा कि नेपाल...

बिहार और नेपाल के बीच 'बेटी-रोटी' का संबंध: नीतीश
एजेंसीFri, 04 Mar 2016 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार और नेपाल के बीच बेटी-रोटी का संबंध रहा है और हर हिन्दुस्तानी नेपाल की तरक्की चाहता है। उन्होंने अपनी नेपाल यात्रा को सफल करार देते हुए कहा कि नेपाल आगे बढ़ रहा है और अब नेपाल में लोकतंत्र है, गणतंत्र है।

अपनी दो दिन की नेपाल यात्रा से पटना पहुंचने के बाद उन्होंने बताया कि नेपाल दौरे के क्रम में वहां कई नेताओं से मिलने का मौका मिला।

उन्होंने कहा कि नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी और प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा से बात हुई। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने नेपाल से जलविद्युत परियोजना बनाने का अनुरोध किया है। इससे न केवल बाढ़ के प्रभाव को कम किया जा सकेगा, बल्कि नेपाल आर्थिक रूप से भी मजबूत हो सकता है।

उन्होंने कहा कि भारत के लोगों का नेपाल के लोगों के साथ भावनात्मक लगाव है। बिहार के लोगों का नेपाल के लोगों से अटूट रिश्ता है और प्रत्येक भारतवासी नेपाल में तरक्की चाहता है।
 
नेपाल को अपनी समस्याओं को सुलझाने में सक्षम करार देते हुए उन्होंने कहा कि मधेसी मुद्दा नेपाल का आंतरिक मामला है और भारत को इस मामले में नहीं खींचना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा, 'नेपाली नेता मधेसी मुद्दे का समाधान करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि भारत नेपाल के विकास के लिए कामना करता है और अपनी सद्भावना प्रकट करता है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें