फोटो गैलरी

Hindi NewsBIHAR: भाजपा विधायक दल आज चुनेगा अपना नेता

BIHAR: भाजपा विधायक दल आज चुनेगा अपना नेता

भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की रविवार की शाम होटल मौर्य में होने वाली बैठक में बिहार विधानसभा में पार्टी विधायक दल के नेता का चुनाव होगा। विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपा विधायकों की...

BIHAR: भाजपा विधायक दल आज चुनेगा अपना नेता
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Nov 2015 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की रविवार की शाम होटल मौर्य में होने वाली बैठक में बिहार विधानसभा में पार्टी विधायक दल के नेता का चुनाव होगा। विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपा विधायकों की यह पहली बैठक होगी।

भाजपा प्रवक्ता डॉ. संजय मयूख ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष के चुनाव को लेकर बुलाई गई बैठक में केन्द्रीय मंत्री एवं बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी अनंत कुमार तथा राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में शामिल होंगे। बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडेय, भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी, पंद्रहवीं विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव समेत सभी 53 विधायक मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि सोमवार से 16वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू होगा। इसकी पूर्व संध्या पर भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसमें दल के नेता के चयन के साथ ही विधानसभा में भाजपा की रणनीति क्या रहेगी, इस पर भी मंथन होगा।

सुशील कुमार मोदी विधानमंडल दल के नेता और मंगल पांडेय प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे। वैसे अप्रत्याशित रिजल्ट के मद्देनजर पार्टी का एक धड़ा विधायक दल के नेता को बदले जाने के पक्ष में भी है। इस धड़े से डॉ. प्रेम कुमार सरीखे नाम की चर्चा हो रही है। हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि विधायक दल की बैठक में कोई और नाम सामने लाया जाता है या नहीं।

नंदकिशोर का नेता प्रतिपक्ष चुना जाना लगभग तय
पार्टी सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक नंदकिशोर यादव का नेता प्रतिपक्ष चुनाव जाना करीब-करीब तय माना जा रहा है। विधायक दल की बैठक में इस पर मुहर लगाए जाने की औपचारिकता पूरी की जाएगी। यदि नंदकिशोर भाजपा विधायक दल के नेता बनते हैं तो इससे यह भी साफ हो जाएगा कि बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बावजूद बिहार भाजपा के नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें