फोटो गैलरी

Hindi News शादी से इंकार करने पर लड़की दुल्हे के घर पहुंच अनशन पर बैठी

शादी से इंकार करने पर लड़की दुल्हे के घर पहुंच अनशन पर बैठी

पूर्वी चम्पारण के हरसिद्धि निवासी लालबहादुर सहनी की पुत्री गीता कुमारी अपनी शादी को लेकर बैरिया थाना क्षेत्र के मियांपुर निवासी केदार चौधरी के दरबाजे पर परिजनों व ग्रामीणों के साथ गुरूवार को पहुंच...


शादी से इंकार करने पर लड़की दुल्हे के घर पहुंच अनशन पर बैठी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 17 Nov 2016 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी चम्पारण के हरसिद्धि निवासी लालबहादुर सहनी की पुत्री गीता कुमारी अपनी शादी को लेकर बैरिया थाना क्षेत्र के मियांपुर निवासी केदार चौधरी के दरबाजे पर परिजनों व ग्रामीणों के साथ गुरूवार को पहुंच अनशन पर बैठ गयी।

लड़की का भाई नवल सहनी ने बताया कि 16 नवम्बर को केदार चौधरी के पुत्र दीपक से उसकी बहन गीता की शादी तय हुई थी । परंतु केदार अब अपने बेटे  की शादी गीता से करने से इंकार कर रहा है। जिसके बाद हमारे परिवार के लोग और मेरी बहन ने  फैसला किया है कि जब तक शादी नहीं होगी तब तक केदार के दरवाजे पर ही अनशन करते रहेंगे। गीता का भी कहना है कि जबतक उसकी शादी दीपक से नहीं होगी वह वापस नहीं लौटेंगी।

इधर दरवाजे पर लड़की के संग भारी संख्या में जुटे बाराती व ग्रामीणों को देख केदार का पुत्र व गीता का प्रेमी  दीपक घर छोड़ फरार हो गया है ।इस मामले को लेकर गांव के सैकड़ों लोग भी लडकी के पक्ष में उतर गये है। जिससे स्थिति तनावपूर्ण बन गई है । 

क्या है मामला

दीपक की बहन की शादी गीता के भाई ध्रुप से दस साल पहले हुई थी। उसके बाद दीपक हमेशा हरसिद्धि जाता था । इसीक्रम मे दीपक से गीता का प्यार हो गया। पांच साल से हम दोनों साथ-साथ रहते आ रहे है । बीच में जब हम दोनों के परिजनों को इस प्यार के बारे मे मालूम हुआ तो हम दोनों की शादी एक दूसरे से कर देने की बात तय हो गई । लडकी का भाई नवल ने बताया कि दहेज़ के रूप में पिछले साल बतौर दो लाख रूपया भी केदार चौधरी को दी गयी। जब इसपर भी नही माने तो एक बाइक भी दिया गया।

जिसके बाद 16 नवम्बर को कागजी रूप में शादी की तिथि तय हो गई । मगर लडके का पिता एकाएक शादी से इंकार कर दिया। जिसपर लडकी समेत सैकडों लोग बारात को ले दुल्हे के दरबाजे पर आ धमके है । अब यहां लडकी अपने सगे- संबंधितयों एवं बारातियों के साथ अनशन पर बैठ गयी है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि कोई आवेदन नही दिया है ।आवेदन आने पर कार्रवाई होगी ।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें