फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार समेत देश को सांप्रदायिक ताकतों से खतरा

बिहार समेत देश को सांप्रदायिक ताकतों से खतरा

डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की 129वीं जयंती पर आयोजित समारोह में वक्ताओं ने बिहार समेत देश को सांप्रदायिक ताकतों से खतरे के प्रति आगाह किया और कांग्रेस के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर इस खतरे का...

बिहार समेत देश को सांप्रदायिक ताकतों से खतरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की 129वीं जयंती पर आयोजित समारोह में वक्ताओं ने बिहार समेत देश को सांप्रदायिक ताकतों से खतरे के प्रति आगाह किया और कांग्रेस के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर इस खतरे का मुकाबला करने पर जोर दिया।

शुक्रवार को डॉ. श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह आयोजन समिति के तत्वावधान में श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में समारोह का आयोजन किया गया। प्रस्ताव पारित कर डॉ. श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की गई।

लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा कि पिछले वर्ष ऐसा लग रहा था कि जो देश को बांट रहे हैं, वो यहां आकर कब्जा न कर लें, लेकिन बिहार के लोगों ने उन्हें रोक दिया। बिहार के लोग अपने को कम नहीं समझें। लोगों ने साबित किया है कि सिर्फ इतिहास ही महान नहीं है, बल्कि भविष्य में आगे बढ़ने की सूझबूझ भी है। श्रीबाबू ने समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर विकास की नींव रखी।

कांग्रेस के बिहार प्रभारी सीपी जोशी ने कहा कि समाज के सभी वर्गों को लेकर चलने वाले व्यक्ति की विचारधारा के प्रति प्रतिबद्धता जरूरी है, तभी बिहार का विकास संभव होगा। श्रीकृष्ण सिंह जैसे महापुरुष संगठन व विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध थे। पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने कहा कि श्रीबाबू महान राजनेता थे। आज सेना को भी आरएसएस से प्रभावित बताया जा रहा है। सेना व देश को बचाना होगा नहीं तो देश टुकड़े-टुकड़े हो जाएगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. शकील अहमद ने कहा कि इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है। सावधान रहने की जरूरत है। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने की। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह, स्वामी हरिनारायणानंद, बह्मर्षी परिषद के महासचिव मंटन सिंह सहित बड़ी संख्या में नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें