फोटो गैलरी

Hindi Newsआयोग ने नए परमिट पर लगाई रोक

आयोग ने नए परमिट पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने नए परमिट पर रोक लगा दी है इसलिए पूरे राज्य में वाहनों के परमिट नहीं मिल रहे हैं। परिवहन विभाग के सूत्रों के अनुसार करीब 3-4 माह से वाहन मालिक को परमिट नहीं मिल रहा है। वाहनों को परमिट...

आयोग ने नए परमिट पर लगाई रोक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Oct 2015 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आयोग ने नए परमिट पर रोक लगा दी है इसलिए पूरे राज्य में वाहनों के परमिट नहीं मिल रहे हैं। परिवहन विभाग के सूत्रों के अनुसार करीब 3-4 माह से वाहन मालिक को परमिट नहीं मिल रहा है।

वाहनों को परमिट राज्य परिवहन प्राधिकार देता है लेकिन करीब दो माह से प्राधिकार की कोई बैठक नहीं हो रही है। वहीं राज्य परिवहन प्राधिकार की नियमित बैठक कभी नहीं होती है। सैकड़ों वाहन मालिक परमिट के लिए अप्लाई किए हुए हैं लेकिन आवेदन का निष्पादन नहीं किया जा रहा है। प्राधिकार में आवेदनों की भरमार लगी है। अभी सिर्फ वाहनों के परमिट का नवीकरण किया जाएगा। इसी तरह प्रमंडलीय परिवहन प्राधिकार में भी वाहनों के परमिट नहीं दिए जा रहे हैं। प्रमंडलीय परिवहन प्राधिकार की बैठक भी नियमित नहीं हो रही है। वाहन मालिक चुनाव में वाहनों के अस्थायी परमिट देने की मांग कर रहे हैं। गुरुवार को परिवहन सचिव के साथ बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन की बैठक हुई। बिहार ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर सिंह ने मांग की कि चुनाव के दौरान दूसरे जिले व रूट में वाहन जाने पर अस्थायी परमिट की जरूरत पड़ती है इसलिए अस्थायी परमिट निर्गत किया जाए। बैठक के बाद टीपी परमिट पर लगे रोक को हटाने के लिए सभी प्रमंडलीय आयुक्त को निर्देश देने का आदेश पारित कराया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें