फोटो गैलरी

Hindi Newsशराबबंदी अटल, जो शराब के बिना नहीं रह सकते वे बाहर चले जाएं : नीतीश

शराबबंदी अटल, जो शराब के बिना नहीं रह सकते वे बाहर चले जाएं : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में शराबबंदी अटल है। इसमें किसी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी। जो शराब के बिना नहीं रह सकते हैं, वे राज्य के बाहर चले जाएं। सीएम ने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश...

शराबबंदी अटल, जो शराब के बिना नहीं रह सकते वे बाहर चले जाएं : नीतीश
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 26 Nov 2016 03:26 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में शराबबंदी अटल है। इसमें किसी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी। जो शराब के बिना नहीं रह सकते हैं, वे राज्य के बाहर चले जाएं। सीएम ने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि पूर्व में शराब का धंधा करने वाले शराबबंदी के बाद क्या कर रहे हैं, एक-एक की खबर ले पुलिस। अगर वे नया काम शुरू किये हैं तो ठीक है। अगर कुछ नहीं कर रहे तो पूछताछ करें। आखिर उनका खर्चा कैसे चल रहा। बिहार में अवैध रूप से शराब पहुंचाने वालों में तो उनका हाथ नहीं है।

मुख्यमंत्री शनिवार को मद्य निषेध दिवस पर अधिवेशन भवन में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में मौजूद एडीजी स्तर के पदाधिकारियों से मुख्यमंत्री ने कहा कि आप देखें कि आपके नीचे के अधिकारी क्या कर रहे हैं, उन पर भी नजर रखें। उनलोगों की जानकारी के बिना ही शराब राज्य में प्रवेश करा रहा है क्या? उन्होंने कहा कि जो भी अवैध शराब मामले में पकड़े गए हैं, उनमें अधिकांश पहले शराब कारोबारी ही हैं।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अगले साल से 26 नवंबर को नशामक्ति दिवस मनेगा। शराबबंदी को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए 21 जनवरी से 22 मार्च तक दूसरा चरण का अभियान चलेगा। 21 जनवरी को बिहार में दुनिया की सबसे लंबी मानव शृंखला बनेगी, जिसमें हमलोग भी एक-दूसरे का हाथ पकड़े 45 मिनट खड़े रहेंगे। दुनिया को एक संदेश देंगे।

नोटबंदी समर्थन का राजनीतिक मतलब नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी का मैंने समर्थन किया है, इसका कोई राजनीतिक मतलब नहीं है। इससे लोगों का काला धन डूबेगा, जिसका फायदा देश को होगा। केंद्र तत्काल बेनामी संपत्ति पर तत्काल हिट करे। यही सही वक्त है। एक व्यक्ति पता नहीं कई-कई घर बनवाए हुए है।

देश में शराबबंदी की पहल करे केंद्र

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से अपील की कि देश में शराबबंदी की पहल करें। बिहार में पूर्ण शराबंदी के बाद लोगों के जीवन में खुशहाली आई है। आगे इसका आर्थिक लाभ भी होगा। बिहार में शराबबंदी अटल है, इसमें कोई ढील नहीं मिलेगी। कानून के कुछ प्रावधानों को लेकर आवश्यक हुआ तो संशोधन हो सकता है। यह मेरी जिद नहीं हैं। यह आवश्यकता है। सभी लोग सचेत रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें