फोटो गैलरी

Hindi Newsटूटी रेल ट्रैक पर तेजी से गुजर गई राजधानी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

टूटी रेल ट्रैक पर तेजी से गुजर गई राजधानी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

ठंड की शुरुआत हुई नहीं कि रेल के ट्रैक में दरार की खबरें आने लगीं। सोमवार को खगड़िया के हरदयाल नगर के पास राजधानी एक्सप्रेस बाल-बाल बच गई। ट्रैक में दरार थी और राजधानी गुजर गई। जब दरारवाले ट्रैक पर आम...

टूटी रेल ट्रैक पर तेजी से गुजर गई राजधानी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Nov 2016 07:41 AM
ऐप पर पढ़ें

ठंड की शुरुआत हुई नहीं कि रेल के ट्रैक में दरार की खबरें आने लगीं। सोमवार को खगड़िया के हरदयाल नगर के पास राजधानी एक्सप्रेस बाल-बाल बच गई। ट्रैक में दरार थी और राजधानी गुजर गई। जब दरारवाले ट्रैक पर आम लोगों की नजर पड़ी तो आनन-फानन में इसकी सूचना रेलवे को दी गई और जांच शुरू हुई।

बरौनी-कटिहार रेलखंड के महेशखूंट स्टेशन से लगभग दो किलोमीटर पश्चिम हरदयाल नगर गंाव के समीप किलोमीटर संख्या 107/1 पर सोमवार को डाउन ट्रैक में दरार आ गई। इस ट्रैक पर लगभग एक घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। ट्रैक में दरार पर नजर 12424 डाउन नई दिल्ली-डिबू्रगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने के बाद स्थानीय लोगों की पड़ी। बहियार जा रहे लोगों ने देखा कि ट्रैक में दरार है। तुरंत लोगों ने इसकी सूचना निकट के गेटमौन को दी। गेटमैन ने संबंधित अधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर पीडब्ल्यूआई माइकल सरपेस्टा ने टूटे ट्रैक का जायजा लिया। इसके बाद ट्रैक को दुरुस्त करने के बाद ट्रेन परिचालन सामान्य हुआ।

ट्रैक में दरार के कारण 55224 डाउन दरभंगा-कटिहार पैसेंजर व 13163 अप सियालदह-सहरसा हाटेबाजारे एक्सप्रेस मानसी में, 28181 टाटा-कटिहार लिंक एक्सप्रेस व 15210 जनसेवा एक्सप्रेस खगड़िया रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। पीडब्ल्यूआई ने बताया कि मौसम में परिवर्तन के कारण ट्रैक में दरार आई। मौसम दिन में गर्म व रात में ठंडा हो जाता है। तनाव के कारण पहले वेल्डिंग की हुई जगह पर दरार आई है। जल्द ट्रैक को बदल दिया जाएगा। कॉशन पर उस जगह तीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन परिचालन का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें