फोटो गैलरी

Hindi Newsछपरा में छात्रवृत्ति से वंचित छात्रों ने फिर किया बवाल

छपरा में छात्रवृत्ति से वंचित छात्रों ने फिर किया बवाल

मुख्यमंत्री मेधावृत्ति योजना का चेक लेने से वंचित छात्रों ने शनिवार को एक बार फिर बवाल किया। उन्होंने शहर के एकता भवन के सामने मुख्य सड़क पर हंगामा किया। डाकबंगला रोड पर टायर जलाकर आगजनी की और आक्रोश...

छपरा में छात्रवृत्ति से वंचित छात्रों ने फिर किया बवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Aug 2015 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री मेधावृत्ति योजना का चेक लेने से वंचित छात्रों ने शनिवार को एक बार फिर बवाल किया। उन्होंने शहर के एकता भवन के सामने मुख्य सड़क पर हंगामा किया। डाकबंगला रोड पर टायर जलाकर आगजनी की और आक्रोश का इजहार किया। सड़क से गुजरने वाले वाहनों को रोककर ड्राइवरों से मारपीट भी की। यह देख यात्री भयभीत नजर आये। ईंट-पत्थर भी चलाये, जिससे कुछ वाहनों के शीशे टूट गये।

छात्रों के उग्र तेवर को ले कुछ देर तक अफरातफरी मची रही और पथराव होने पर कई वाहन वाले पीछे मुड़कर भागने को विवश हुए। कुछ छात्रों का कहना था कि पूर्व के कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को भी अंतिम दिन चेक वितरण किया जाना था, लेकिन पिछले गुरुवार को हुए बवाल के बाद डीएम के आदेश पर उसी दिन से चेक वितरण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया।

इसके बावजूद जिले के सुदूर ग्रामीण इलाकों से काफी तादाद में छात्र चेक लेने के लिए यहां पहुंचे थे। यहां पहुंचने पर एकता भवन का गेट बंद रहने के कारण वे सड़कों पर उतर आये। 45 मिनट तक छात्रों ने सड़क पर हंगामा किया। एक बोलेरो का शीशा ईंट मारकर फोड़ दिया, जिस पर पुलिस बल भी मौजूद था। जब पुलिस पहुंची तब छात्र इधर-उधर भागने लगे।

आदर्श उच्च विद्यालय कोहड़ा से चेक लेने पहुंची छात्रा नेहा व प्रियंका ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम था कि चेक वितरण कार्यक्रम स्थगित हो गया है। वहीं राजेन्द्र कॉलेजिएट की छात्रा रीना कुमारी और रागिनी कुमारी ने बताया कि सामान्य वर्ग के छात्र-छात्राओं को मेधावृत्ति की राशि के बारे में वे जानकारी लेने आई थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें