फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार में बीएसएनल के फोन मैथिली बोलेंगे

बिहार में बीएसएनल के फोन मैथिली बोलेंगे

बिहार में अपने नेटवर्क के विस्तार के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने लोगों को लुभाने के लिए स्थानीय मैथिली भाषा में भी घोषणाएं करने का ऐलान किया है। बीएसएनएल ने कहा कि इस योजना के परीक्षण...

बिहार में बीएसएनल के फोन मैथिली बोलेंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Jun 2015 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में अपने नेटवर्क के विस्तार के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने लोगों को लुभाने के लिए स्थानीय मैथिली भाषा में भी घोषणाएं करने का ऐलान किया है। बीएसएनएल ने कहा कि इस योजना के परीक्षण पूरे कर लिए गए हैं तथा जल्द ही इसकी शुरूआत की जाएगी। अभी तक बिहार में ऐसी सूचनाएं बीएसएनएल के ग्राहकों को हिन्दी या अंग्रेजी में ही मिलती थी।

बीएसएनएल के प्रबंधन निदेशक एवं चैयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि जल्दी ही यह योजना शुरू की जाएगी। ट्रायल के आधार पर योजना चलाई गई थी और इसके नतीजे अच्छे रहे हैं। लोग बीएसएनएल की सेवाओं से जुड़ रहे हैं। बीएसएनएल राज्य में पहली मोबाइल कंपनी होगी जो मैथिली में लोगों को सूचनाएं देगी।

बता दें कि जब किसी फोन पर व्यस्त रहने, नेटवर्क से बाहर रहने या बंद होने आदि की घोषणा की जाती है तो वह अभी तक हिन्दी या अंग्रेजी में होती थी लेकिन अब वह मैथिली में होगी। बीएसएनल राज्यों की स्थानीय भाषाओं में इस प्रकार की घोषणाएं प्रदान करता है ताकि लोग सही तरीके से उसे समझ सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें