फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रकाशोत्सव: सिख श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए बने 250 डीलक्स कमरे

प्रकाशोत्सव: सिख श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए बने 250 डीलक्स कमरे

पटना में प्रकाशोत्सव को लेकर बाललीला गुरुद्वारा में व्यापक तैयारी चल रही है। गुरुपर्व के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं के लिए  250 डीलक्स कमरे बनाए गए हैं। परिसर में विशाल मुख्यद्वार भी बनाया जा...

प्रकाशोत्सव: सिख श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए बने  250 डीलक्स कमरे
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 10 Sep 2016 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना में प्रकाशोत्सव को लेकर बाललीला गुरुद्वारा में व्यापक तैयारी चल रही है। गुरुपर्व के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं के लिए  250 डीलक्स कमरे बनाए गए हैं। परिसर में विशाल मुख्यद्वार भी बनाया जा रहा है। परिसर में बने भव्य लंगर शेड में प्रकाशोत्सव के दौरान अनवरत लंगर चलेगा। किला घाट में गुरु गोविंद सिंह कॉलेज के पास भी लंगर सेवा रहेगी। इसके लिए सेवादारों ने सात एकड़ जमीन की मांग की है। शहर के एक दर्जन से अधिक भवनों को आरक्षित किया गया है। इसके अलावा श्रद्धालुओं को आवागमन की सुविधा देने के लिए वाहनों का प्रबंध किया जा रहा है। पूरी तैयारी बाबा कश्मीर सिंह भूरिवाले के नेतृत्व में चल रहा है।

कार सेवा वाले संत बाबा कश्मीर सिंह भूरिवाले के लोगों ने जिला प्रशासन से जीजीएस कॉलेज के पास खाली पड़े भूभाग को कुछ दिनों के लिए उपलब्ध कराने की मांग की है। बाबा सुखा सिंह का कहना है कि इस भूभाग पर विशाल पंडाल बनाकर शताब्दी समारोह में आने वाले श्रद्धालुओं को लंगर उपलब्ध कराया जाएगा।  बाललीला में स्थान की कमी के कारण यहां भी लंगर की सेवा की जाएगी।

बाललीला में बने शेड में भी चौबीसों घंटे लंगर चलेगा। कॉलेज के पास बने पंडाल में एक बार पांच हजार से अधिक श्रद्धालु लंगर छक सकेंगे। अनुमंडल प्रशासन का कहना है कि कॉलेज के पास भूमि को समतल कराकर इसे बाललीला कमेटी को शीघ्र ही उपलब्ध करा दिया जाएगा। वरीय अधिकारियों ने निगम के सिटी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी को इस स्थान पर कचरा नहीं गिराने और भूमि को समतल करने का निर्देश दिया है। जलस्तर में कमी के साथ ही स्थल को समतल कर बाललीला को सौंप दिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें