class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिकनगुनिया जैसी बीमारी की चपेट में करीब 200 लोग

चिकनगुनिया जैसी बीमारी की चपेट में करीब 200 लोग

चिकनगुनिया की संभावित बीमारी की चपेट में शहर के करीब 200 लोग आ चुके हैं। तीन दिनों के अंदर तेज बुखार और जोड़ों में दर्द से पीड़ित करीब तीन दर्जन मरीज सदर अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। जबकि ज्यादातर मरीज शहर के निजी चिकित्सकों से इलाज करा रहे हैं और कुछ मरीज पटना जाने को मजबूर हो गए हैं। प्रभावित मोहल्ले के लोगों का कहना है कि करीब 200 लोग चिकनगुनिया की संभावित बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। सदर अस्पताल में इलाज की बदहाली का आलम यह है कि चिकनगुनिया की जांच के लिए मात्र 13 किट उपलब्ध हैं।


नगर निगम क्षेत्र के अड़गरा रोड मोहल्ला के 13 मरीज सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे। इन मरीजों में चिकनगुनिया का लक्षण पाया गया। अड़गरा रोड मोहल्ला के बाद अब यह बीमारी दूसरे मोहल्ले में पांव पसारने लगी है। मकससपुर और खानकाह रोड के भी करीब आधा दर्जन लोग इस बीमारी की  चपेट में आ चुके हैं। अबतक सिर्फ दो दिन मेडिकल की टीम अड़गरा मोहल्ले में पहुंची है। बुधवार को डॉ. के रंजन, जिला महामारी पदाधिकारी प्रेमरंजन दूबे, लैब सहायक नीतीश कुमार मरीजों की जांच करने मोहल्ले में पहुंचे। मोहल्लेवासियों की माने तो सिर्फ अड़गरा रोड मोहल्ला में करीब सौ से ज्यादा घरों में यह बीमारी फैली है और करीब दो सौ से ज्यादा लोग इस बीमारी से ग्रसित हैं।

इस बीमारी से ग्रसित होने वालों में करीब तीन दर्जन लोग ही सदर अस्पताल इलाज के लिए पहुंच सके हैं जबकि, ज्यादातर लोग निजी चिकित्सकों से ही इलाज करा रहे हैं। तीन दिन बीतने के बाद अब कई लोग पटना इलाज कराने के लिए चले गए हैं। आए दिन चिकनगुनिया की संभावित बीमारी से लोग पीड़ित हो रहे हैं लेकिन, सदर अस्पताल में इलाज की मुकम्मल व्यवस्था नहीं है।

चिकनगुनिया की जांच के लिए मात्र 13 किट उपलब्ध हैं। इसके लिए अगल से कोई वार्ड नहीं बनाया गया है। 
डीएस डॉ. राकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि बुधवार को डॉ. के रंजन के नेतृत्व में मेडिकल टीम को अड़गरा रोड मोहल्ला भेजकर जांच कराई गई है। कुछ लोगों का सदर अस्पताल में इलाज कराया गया जबकि, कई लोग बाहर इलाज करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी मरीज में अभी तक चिकिनगुनिया होने की पुष्टि नहीं हुई है।                        

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:200 people suffring from chikungunya