फोटो गैलरी

Hindi Newsसदर अस्पताल परिसर में डेंगू का खतरा, छात्राओं ने हॉस्टल खाली किया

सदर अस्पताल परिसर में डेंगू का खतरा, छात्राओं ने हॉस्टल खाली किया

सदर अस्पताल में डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है। एएनएम स्कूल के हास्टल को बंद करना पड़ा। शुक्रवार की सुबह से ही उसकी सफाई और छिड़काव का काम तेजी से किया जा रहा है। मगर यह छिड़काव सिर्फ एएनएम स्कूल के लिए...

सदर अस्पताल परिसर में डेंगू का खतरा, छात्राओं ने हॉस्टल खाली किया
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल में डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है। एएनएम स्कूल के हास्टल को बंद करना पड़ा। शुक्रवार की सुबह से ही उसकी सफाई और छिड़काव का काम तेजी से किया जा रहा है। मगर यह छिड़काव सिर्फ एएनएम स्कूल के लिए होगा। पूरे परिसर में जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक छिड़काव नहीं होने से परिसर में रह रहे कर्मी, नर्स को इस बात का डर है कि कहीं वो भी डेंगू की चपेट में न आ जाए। इसलिए एएनएम हास्टल से छात्राएं घर चली गयी है। 

दूसरी ओर सदर अस्पताल परिसर में डेंगू के इलाज की कोई खास व्यवस्था नहीं है। जबकि एक माह पूर्व ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया था कि सदर अस्पताल में अलग से डेंगू वार्ड की व्यवस्था करायी जाए। मगर मरीजों की बढ़ रही संख्या के बावजूद अब तक सदर अस्पताल में डेंगू वार्ड की व्यवस्था शुरु नहीं हुई है। और न ही जरुरी जांच ही होता है।

उधर मायागंज में जिले भर के डेंगू मरीजों के बढ़ रहे दवाब को देखते हुए डेंगू वार्ड को दो जगहों पर शुरु कर दिया गया है। अस्पताल के ट्रामा वार्ड में भी छह बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है। मगर इसमें अभी मरीजों की संख्या 7 है। कुल 17 से अधिक डेंगू व डेंगू के संभावित मरीज का इलाज डेंगू वार्ड में चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें