फोटो गैलरी

Hindi News25 करोड़ की फिरौती मांगी, पूर्व सांसद का बेटा गिरफ्तार

25 करोड़ की फिरौती मांगी, पूर्व सांसद का बेटा गिरफ्तार

कुरसेला के एक निजी स्कूल से घर लौट रही मासूम बच्ची स्पर्श उर्फ छवि अग्रवाल के अपहरण का मामला तब नया मोड़ आ गया जब इसमें 25 करोड़ की फिरौती मांगने के आरोप में पूर्व सांसद नरेश यादव के पुत्र समेत दो को...

25 करोड़ की फिरौती मांगी, पूर्व सांसद का बेटा गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 06 Aug 2016 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कुरसेला के एक निजी स्कूल से घर लौट रही मासूम बच्ची स्पर्श उर्फ छवि अग्रवाल के अपहरण का मामला तब नया मोड़ आ गया जब इसमें 25 करोड़ की फिरौती मांगने के आरोप में पूर्व सांसद नरेश यादव के पुत्र समेत दो को पुलिस को गिरफ्तार कर लिया। यद्पि अभी स्पर्श की बरामदगी नहीं हो सकी है। इधर गुस्साए लोगों ने शनिवार को कुरसेला चौक के पास एनएच-31 को करीब पांच घंटे तक जाम रखा। गुस्सा यह कि कुरसेला, अयोध्यागंज बाजार, नया चौक सहित आसपास के सारे बाजार बंद रहे।

कटिहार में इस घटना से राजनीतिक संगठन से लेकर आमजन आंदोलित हो उठे हैं। आम आदमी पार्टी ,भाजपा, राकांपा सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने जुलूस निकालकर बाजार बंद कराया। सड़क जाम से कुरसेला से रंगरा तथा कुरसेला से समेली तक वाहनों की लम्बी कतारें लग गयीं। पांच घंटे जाम के दौरान प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सह अंचलाधिकारी धीरबालक राय तथा स्थानीय बुद्धिजीवियों के समझाने और प्रशासन द्वारा जल्द स्पर्श की बरामदगी का आश्वासन दिये जाने पर एनएच-31 तथा स्टेट हाईवे-77 पर वाहनों की आवाजाही शुरू हुई। आम आदमी पार्टी की ओर से मिथिलांचल प्रभारी विक्टर झा, संजीव कृष्णन उर्फ गुड्डू यादव, डा. एमआर हक, प्रियरंजन यादव सहित चार दर्जन से अधिक नवयुवकों ने बंदी में हिस्सा लिया।

भाजपा के बैनर तले प्रखंड अध्यक्ष दिनेश मंडल के नेतृत्व में राघवेन्द्र प्रताप सिंह, भाजपा प्रचार मंच के क्षेत्रीय प्रभारी रविन्द्र प्रसाद यादव, पवन कुमार सिंह, नीरज गुप्ता सहित कई लोगों ने एनएच पर पुलिस विफलता के विरोध में नारेबाजी की। अयोध्यागंज बाजार और कुरसेला नया चौक स्थित दुकानों को बंद कराने को लेकर राकांपा के विनोदराज झा के नेतृत्व में अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी और स्पर्श अग्रवाल की सकुशल बरामदगी की मांग की।

दूसरी तरफ स्पर्श अपहरणकांड का खुलासा करने में जुटी पुलिस टीम ने कुरसेला बस्ती के पास एनएच 31 से पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश यादव के पुत्र संतोष यादव और उसके एक अन्य साथी कटिहार शहर के तेजाटोला निवासी सुनील सिंह को नशे की हालत में साथ गिरफ्तार किया। संतोष की गिरफ्तारी से पहले अपहृत बच्ची के पिता भानू अग्रवाल ने एसपी को बताया था कि संतोष ने स्पर्श को छोड़ने के लिए 25करोड़ रुपये की मांग मोबाइल पर की थी। फिरौती और शराब पीने के आरोप में पुलिस ने शनिवार की देर शाम दोनों को जेल भेज दिया।

एसपी डा. सिद्धार्थ मोहन जैन और डीएसपी लालबाबू यादव ने बताया कि संतोष के मोबाइल सिम को जब्त कर जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा पूछताछ पर संतोष ने स्पर्श के परिजनों का हालचाल जानने के लिए फोन करने की बात स्वीकार की है। उसने रुपए मांगने की बात से इंकार किया है। पूर्व सांसद नरेश यादव ने सिर्फ इतना कहा कि शराब के नशे में पुलिस ने उनके बेटे को गिरफ्तार किया है। स्पर्श के परिजनों से उनका पारिवारिक रिश्ता है।

इसबीच, पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआईजी उपेंद्र कुमार सिंहा ने बताया कि कुरसेला से अगवा पांच साल की स्कूली बच्ची स्पर्श अग्रवाल को खोजने के लिए चार जिलों की पुलिस को लगाया गया है। स्पर्श की सकुशल बरामदगी के लिए कटिहार पुलिस की ओर से तीन अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। सहरसा, सुपौल तथा अररिया पुलिस को भी अपहरणकांड का खुलासा करने में लगाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें