फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर हो रही है भर्तियां

बिहार में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर हो रही है भर्तियां

बिहार का कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय राज्य में ‘ई-प्रिजन’ परियोजना के लिए भर्तियां करेगा। ये भर्तियां तीन तरह के पदों के लिए होंगी। निरीक्षणालय कुल 405 पदों पर भर्तियां करने जा रहा...

बिहार में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर हो रही है भर्तियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Sep 2016 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार का कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय राज्य में ‘ई-प्रिजन’ परियोजना के लिए भर्तियां करेगा। ये भर्तियां तीन तरह के पदों के लिए होंगी। निरीक्षणालय कुल 405 पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। यहां जानें प्रक्रिया:

डाटा एंट्री ऑपरेटर, पद : 352 योग्यता : दसवीं के बाद कंप्यूटर साइंस/ आईटी/ कंप्यूटर एप्लिकेशन में तीन वर्षीय डिप्लोमा हो। या बारहवीं के बाद कंप्यूटर एप्लिकेशन में एक वर्षीय डिप्लोमा हो। हिंदी टाइपिंग में 30 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी टाइपिंग में 40 शब्द प्रति मिनट की गति हो।

असिस्टेंट प्रोग्रामर, पद : 43 योग्यता : किसी विषय में बैचलर डिग्री और पीजीडीसीए हो। या बीसीए/ बीएससी (आईटी) की डिग्री हो। डाटा प्रोसेसिंग में दो वर्ष का अनुभव पद के लिए आवश्यक है।

प्रोग्रामर, पद : 10 योग्यता : कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हो। या एमसीए/ एमएससी (आईटी) की डिग्री हो। पद के लिए डाटा प्रोसेसिंग में तीन वर्ष का अनुभव भी जरूरी है।

आयु सीमा : 1 अक्तूबर 2016 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख : 5 अक्तूबर 2016
आवेदन शुल्क : 400 रुपये      वेबसाइट : www.home.bih.nic.in

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें