फोटो गैलरी

Hindi NewsBIHAR BAND: पटना हाईकोर्ट नाराज, पूछा क्या सरकार भी बंद के साथ है

BIHAR BAND: पटना हाईकोर्ट नाराज, पूछा क्या सरकार भी बंद के साथ है

राजद के बिहार बंद का जहां पूरे राज्य में व्यापक असर दिख रहा है वहीं इस मामले में मधेपुरा के जिला जज बंद में फंसे होने को पटना हाईकोर्ट ने गंभीरता से लिया है। कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि क्या...

BIHAR BAND: पटना हाईकोर्ट नाराज, पूछा क्या सरकार भी बंद के साथ है
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Jul 2015 01:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद के बिहार बंद का जहां पूरे राज्य में व्यापक असर दिख रहा है वहीं इस मामले में मधेपुरा के जिला जज बंद में फंसे होने को पटना हाईकोर्ट ने गंभीरता से लिया है। कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि क्या वह भी इस बंद का समर्थन कर रही है। अगर बंद से यूं ही दिक्कतें होती रहीं तो जजों को सुरक्षा क्यों न दी जाए।

केंद्र से जातीय जनगणना रिपोर्ट जारी करने की मांग को लेकर बिहार बंद का आह्वान राजद ने किया था। कल राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साथ उपवास पर बैठे जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने घोषणा की थी कि जदयू भी इस बंद का समर्थन करती है। आज सुबह से ही बंद के कारण कई महत्वपूर्ण मार्गों पर जाम होने से लोगों को भारी दिक्कत हो रही है। मधेपुरा के जिला जज भी इस जाम में फंस गए और वह सुबह सात बजे से घंटों मुजफ्फरपुर में फंसे हैं। हालांकि मुजफ्फरपुर पुलिस उन्हें उनकी गाड़ी के साथ एस्कॉर्ट कर के पटना ले जा रही है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पटना हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया। नाराजगी जताते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा कि क्या सरकार भी इस बंद का समर्थन कर रही है। और अगर इसी तरह जजों को जाम में फंसना होगा तो क्यों न उनको सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें