फोटो गैलरी

Hindi Newsरघुवंश बोले, ऋषि-मुनि भी गौमांस खाते थे, केस दर्ज

रघुवंश बोले, ऋषि-मुनि भी गौमांस खाते थे, केस दर्ज

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बीफ वाले बयान से बड़ी मुश्किल से बच ही रहे थे कि उनके ही एक और नेता ने फिर से इस मामले को चिंगारी दे दी। अब आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने ये कह कर मामला भड़का दिया...

रघुवंश बोले, ऋषि-मुनि भी गौमांस खाते थे, केस दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 10 Oct 2015 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बीफ वाले बयान से बड़ी मुश्किल से बच ही रहे थे कि उनके ही एक और नेता ने फिर से इस मामले को चिंगारी दे दी। अब आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने ये कह कर मामला भड़का दिया है कि पहले तो ऋषि-मुनि भी बीफ खाते थे। फिर इस पर इतना हंगामा क्यों? सीतामढ़ी के सीजेएम कोर्ट में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इधर, रघुवंश प्रसाद के इस बयान पर भाजपा समेत पूरा संत समाज गुस्सा हो गया है। भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा, वो रघुवंश के तो नहीं, शायद रावण वंश के लगते हैं। वहीं भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार में कहा कि RJD का पूरा कुनबा पगला गया है।

मेनिफेस्टो में शामिल कर दें गोमांस खिलाना
गिरिराज ने तो ये तक कह दिया, नितिश और लालू जानबूझकर हिन्दू को गाली दे रहे हैं। पहले लालू फिर रघुवंश ने हिन्दूओं को गौमांस खाने की बात कही। इसके अलावा इस मामले पर नीतीश की चुप्पी से सिद्ध होता है कि हिन्दू को ज़बरन गौमांस खिलाया जायेगा। अग़र नीतीश और लालू को हिन्दूओं को गौमांस खिलाने की इतनी ही बैचेनी है तो इन दोनों को इसे अपने मेनिफेस्टो में शामिल कर लेना चाहिये। वहीं स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा, वह पगला गए हैं, उन्हें गो मांस खाए जाने के प्रमाण देने चाहिए।

रघुवंश की अपनी ही दलील
रघुवंश ने कहा कि वैदिक काल में भी लोग बीफ खाते थे और शास्त्रों में इसका प्रमाण भी है। बीफ खाना तब कम किया गया जब बौद्ध धर्म लोकप्रिय हुआ और इसके बाद ही गौहत्या पर लगाम लगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें