फोटो गैलरी

Hindi Newsबागी उम्मीदवारों पर बोले लालू, मंदिर रहतो त न प्रसाद चढ़इब

बागी उम्मीदवारों पर बोले लालू, मंदिर रहतो त न प्रसाद चढ़इब

शेखपुरा की सभा में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि इस बार चुनाव में इधर-उधर नहीं ताकना है। सीधे शेखपुरा के जदयू प्रत्याशी को तीर छाप पर वोट देना है। राजद के बागी उम्मीदवारों पर चुटकी लेते हुए...

बागी उम्मीदवारों पर बोले लालू, मंदिर रहतो त न प्रसाद चढ़इब
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Oct 2015 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

शेखपुरा की सभा में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि इस बार चुनाव में इधर-उधर नहीं ताकना है। सीधे शेखपुरा के जदयू प्रत्याशी को तीर छाप पर वोट देना है। राजद के बागी उम्मीदवारों पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि पिछड़े, दलितों व गरीबों ने एक होकर मंदिर बनाया है। ‘मंदिर रहतो त न प्रसाद चढ़इव, जब मंदिरे टूट जइयतो त की करब।’

लालू ने कहा कि बिहार का यह चुनाव आने वाले कल में दिल्ली की दिशा तय करेगा। मोकामा के बाहुबली अनंत सिंह की चर्चा करते हुए कहा कि एक यादव की निर्मम हत्या की थी। तब हमने नीतीश से कहा कि कानून के अनुसार कार्रवाई करें। तब जाकर अनंत सिंह जेल गया। अनंत सिंह के जेल जाने पर जहानाबाद के सासंद अरुण सिंह ने कहा कि नीतीश की छाती तोड़ देंगे, तो क्या हम चुप बैठे रहेंगे।

पीएम मोदी को झूठ का पुलिंदा बताते हुए लालू ने कहा कि कहा था कि काला धन लाकर हर गरीब के हर खाते में 15 लाख रुपया देंगे। नौजवानों को नौकरी देंगे। न रुपया दिया और न ही नौकरी दी। अब स्कूटी और लैपटॉप देने का झांसा दिया दे रहे हैं। पहले वादा किया तो कुछ नहीं दिया और अब फिर झांसा दे रहे हैं।

वोटरों को झांसे में न आने की नसीहत देते हुए लालू ने महागठबंधन को वोट देने की अपील की। सभा में पूरा इस्लामिया स्कूल का मैदान दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। भीड़ देखकर गदगद लालू भी जमकर गरजे और भाजपा को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

अगड़े-पिछड़े का मुद्दा बनाने का रहा प्रयास
मंगलवार को राजद सुप्रीमो पूरी रौ में दिखे और सियासत को अगड़ों और पिछड़ां में बांटने का प्रयास करते रहे। अपने आधे घंटे के भाषण में लालू ने एक जाति विशेष पर इशारों में ही जमकर प्रहार किया।

लालू ने 90 के दशक के पहले और अब की सामाजिक स्थिति पर भी खुलकर बोले। अपने आधार वोट को बचाने के लिए अनंत सिंह के जेल जाने की घटना को दोहराया तथा यदुवंशियों को एक छतरी के नीचे आने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें