फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रशासन की सुस्ती से फीका पड़ा दो दिवसीय युवा महोत्सव

प्रशासन की सुस्ती से फीका पड़ा दो दिवसीय युवा महोत्सव

जागरूकता का अभाव एवं प्रशासन की सुस्ती की वजह से युवा महोत्सव फीका पड़ गया। कार्यकम में स्थानीय कलाकारों की भागीदारी नहीं हो सकी। कुछ सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के बच्चे कार्यक्रम में शामिल हुए।...

प्रशासन की सुस्ती से फीका पड़ा दो दिवसीय युवा महोत्सव
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Nov 2016 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

जागरूकता का अभाव एवं प्रशासन की सुस्ती की वजह से युवा महोत्सव फीका पड़ गया। कार्यकम में स्थानीय कलाकारों की भागीदारी नहीं हो सकी। कुछ सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के बच्चे कार्यक्रम में शामिल हुए। शुक्र्रवार से टाउन हॉल में दो दिवसीय युवा महोत्सव का आयोजन शुरू हुआ।

शाम 4 बजे तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित कलाकारों के हौसला आफजाई के लिए कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे। डीएम को कार्यक्रम का उद्घाटन करना था। अपनी व्यस्तता के कारण डीएम कार्यक्रम में नहीं आ सके। कार्यक्रम के पहले दिन समूह लोकनृत्य, समूह गायन, लोकगीत, लोकगाथा, सुगम संगीत, लघु नाटक, हस्तकला, मूर्तिकला और छाया चित्र कला को प्रदर्शित किया जाना था। इस साल का युवा महोत्सव मात्र खानापर्ति बन कर रह गया।

महोत्सव में प्रतिभागी कलाकारों के नहीं आने से टाउन हॉल में लगाई गई कुर्सियां खाली पड़ी रही। लेाकगीत एकल में सुलेखा कुमारी, गुजन कुमारी, गौरव कुमार, रंजन कुमार, राजू कुमार, प्रतिमा कुमारी, सृष्टि कुमारी, सीमा कुमारी, शस्त्रीय गाययन में रश्मि सिन्हा, गुजन कुमारी, गणेश राम, एवं साक्षी कुमारी और सुगम संगीत एकल में मौसमी कुमारी, गुजन कुमारी, रश्मि सिन्हा, सीमा कुमारी, चंदा कुमारी एवं सीमा कुमारी ने मंच पर कला को प्रदर्शित किया।

वहीं सुगम संगीत एकल में मौसमी कुमारी, गुंजन कुमारी, रश्मि सिन्हा, सीमा कुमारी एवं चंदा कुमारी ने अपनी प्रस्तुति दी । जिन विधाओं में कला का प्रदर्शन हुआ उनमें से ज्यादातर प्रभात संगीत महाविद्यालय के कलाकारों की ही भागीदारी रही। जजेज के रूप में संगीत महाविद्यालय जमुई के संगीत शिक्षक चुदन गुप्ता, आवासीय विद्यालय सिमुलतला के शिक्षक जितेन्द्र कुमार पाठक एवं बालिका विद्यापीठ के शिक्षक वरूण कुमार मौजूद थे। प्रभात संगीत महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. अनिल कुमार की कार्यकम में प्रशंसनीय भूमिका रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें