फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्णिया सेंट्रल जेल से मिल रही धमकी ने प्रशासन की उड़ाई नींद, रेड

पूर्णिया सेंट्रल जेल से मिल रही धमकी ने प्रशासन की उड़ाई नींद, रेड

पूर्णिया केन्द्रीय कारा से शहर के दो रसूखदार लोगों को दी जा रही धमकी के बाद प्रशासन की नींद उड़ गयी है। सोमवार को डीएम और एसपी के नेतृत्व में एकबार फिर जेल में अचानक छापेमारी की गयी। दो घंटे की...

पूर्णिया सेंट्रल जेल से मिल रही धमकी ने प्रशासन की उड़ाई नींद, रेड
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Feb 2017 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया केन्द्रीय कारा से शहर के दो रसूखदार लोगों को दी जा रही धमकी के बाद प्रशासन की नींद उड़ गयी है। सोमवार को डीएम और एसपी के नेतृत्व में एकबार फिर जेल में अचानक छापेमारी की गयी। दो घंटे की छापेमारी में विशेष आपत्तिजनक सामान नहीं मिले। 8 दिनों में जेल में यह दूसरी छापेमारी थी। जेल से धमकी भरा फोन जाने की बात प्रशासन के आलाधिकारी भी मान रहे हैं।

प्रभारी एसपी मीनू कुमारी ने जेल से धमकी भरा फोन जाने की पुष्टि की करते हुए कहा कि संयुक्त छापेमारी की रीपोर्ट जेल आईजी को भेजी जायेगी। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से जेल से शहर के कुछ रसूखदार लोगों को धमकी भरे फोन जा रहे हैं। पिछले दिनों भी यहां छापेमारी की गई थी।

जिसमें एक बंदी वार्ड से मोबाइल चार्जर, चाकू आदि प्रतिबंधित सामनों की बरामदगी की गयी थी। सोमवार को समाचार प्रेषण तक जारी छापेमारी में कुछ भी नहीं मिलने की बात बतायी जा रही है। एसपी ने बताया कि इसवार जेल के सभी वार्डो, महिला वार्ड एवं वार्ड के बाहर भी सघन छापेमारी की गई है।

जेल के वार्ड आठ में एक कै दी से पूछताछ:

सूत्रों की मानें तो सोमवार को जेल के वार्ड 8 के विचाराधीन बंदी छोटू यादव से पुलिस ने गहन पूछताछ की। पुलिस को शक है कि छोटू यादव ही शहर के कुछ लोगों को जेल से धमका रहा है। सदर एसडीपीओ राजकुमार साह ने पूछने पर सिर्फ इतना कहा कि वार्ड आठ के कुछ कैदियों से पूछताछ की गई है। इस छापेमारी में लगभग 68 पुलिस कर्मी व पुलिस पदाधिकारियों को लगाया गया था।

क्षमता से अधिक कैदी रहते हैं

पूर्णिया केन्द्रीय कारा में 890 कैदियों की क्षमता है लेकिन वर्तमान में यहां 1223 बंदियों को रखा गया है। यहां महिला कैदियों की संख्यां 41 है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें