फोटो गैलरी

Hindi News28 तक बढ़ेगा तापमान, सताएगी गर्मी

28 तक बढ़ेगा तापमान, सताएगी गर्मी

गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है और यह सिलसिला फिलहाल कम से कम तीन दिन और चलेगा। मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक पहुंच गया और अगले तीन दिनों तक इसमें वृद्धि होती रहेगी। मंगलवार को सुबह...

28 तक बढ़ेगा तापमान, सताएगी गर्मी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है और यह सिलसिला फिलहाल कम से कम तीन दिन और चलेगा। मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक पहुंच गया और अगले तीन दिनों तक इसमें वृद्धि होती रहेगी। मंगलवार को सुबह से ही लोगों को तेज धूप और उमस झेलनी पड़ी।

दोपहर में तीखी धूप और गर्मी के कारण लोग घरों से कम निकले। 6.2 किमी प्रति घंटे की गति से बह रही गर्म हवा से लोगों को काफी परेशानी हुई। हालत यह थी कि शाम पांच बजे तक धूप की तपिश कम नहीं हुई। इसका असर देर शाम तक उमस और गर्मी के रूप में रहा। इधर मौसम विभाग का कहना है कि गर्मी और उमस 28 अप्रैल तक लगातार झेलनी पड़ेगी। बुधवार से लेकर 28 अप्रैल तक तापमान में और वृद्धि होने का अनुमान है। इस बीच पछुआ हवा भी छह से आठ किमी प्रति घंटे की गति से बहती रहेगी। मौसम वैज्ञानिक वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि 29 अप्रैल से मौसम के मिजाज में थोड़ी नरमी आ सकती है। उन्होंने बताया कि पूर्वा हवा के 29 अप्रैल से बहने की संभावना है जिससे तापमान में कमी आएगी। इस वजह से 30 अप्रैल को हल्की बारिश होने का भी अनुमान है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस मापी गयी और आर्द्रता 81 प्रतिशत थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें