फोटो गैलरी

Hindi Newsजिले के 25 केन्द्रों पर कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा कल

जिले के 25 केन्द्रों पर कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा कल

कर्मचारी चयन आयोग (मध्य क्षेत्र इलाहाबाद) के तत्वावधान में मल्टी टास्किंग स्टॉफ (गैर तकनीनी स्टॉफ परीक्षा 2016) की परीक्षा रविवार को होगी। इसके लिए शहरी क्षेत्र में 25 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं।...

जिले के 25 केन्द्रों पर कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा कल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 02:12 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्मचारी चयन आयोग (मध्य क्षेत्र इलाहाबाद) के तत्वावधान में मल्टी टास्किंग स्टॉफ (गैर तकनीनी स्टॉफ परीक्षा 2016) की परीक्षा रविवार को होगी। इसके लिए शहरी क्षेत्र में 25 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। शनिवार को कर्मचारी चयन आयोग (मध्य क्षेत्र इलाहाबाद) के उप निदेशक सुशील टी विलियन्स बैठक कर तैयारी की समीक्षा करेंगे। बैठक में सभी जोनल, स्टैटिक मजिस्ट्रेट के अलावा केन्द्राधीक्षक शामिल होंगे।

30 अप्रैल के अलावा 14 और 28 मई के अलावा चार और 11 जून को परीक्षा होगी। दो पाली में परीक्षा होगी। प्रत्येक दिन 21598 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। प्रथम पाली सुबह 10बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली दो बजे से चार बजे तक होगी। केन्द्रों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है। सभी परीक्षा केन्द्रों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गयी है। केन्द्रों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की गयी है। तीन परीक्षा केन्द्रों पर एक जोनल दंडाधिकारी की तैनाती की गयी है। कदाचार मुक्त,स्वच्छ और निष्पक्ष परीक्षा संचालन के लिए कर्मचारी चयन आयोग (मध्य क्षेत्र) के उप निदेशक को परीक्षा संयोजक के रूप में प्राधिकृत किया गया है।

डीएम आदेश तितरमारे ने सभी केन्द्राधीक्षकों को कदाचार मुक्त परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया है। परीक्षा परिसर में प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की जांच की जाएगी। कोई भी अभ्यर्थी अपने साथ पेपर,मोबाइल, ब्लूटूथ या अवैध उपकरण नहीं ले जा सकता है। वीक्षकों को परीक्षा के दिन सुबह 8.30बजे केन्द्रों पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, केन्द्राधीक्षक, आयोग के प्रतिनियुक्त प्रतिनिधि के अलावा डीएम द्वारा प्रतिनियुक्त पदाधिकारी के अलावा किसी के पास मोबाइल नहीं रहेगा। परीक्षा के दिन कलेक्ट्रेट में नियंत्रण कक्ष खुला रहेगा। नियंत्रण कक्ष का नम्बर- 0641-2421555 है। वरीय पदाधिकारी भी परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें