फोटो गैलरी

Hindi Newsसुपौल में अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर हमला, सीओ को पीट बंधक बनाया

सुपौल में अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर हमला, सीओ को पीट बंधक बनाया

सदर थाना क्षेत्र के वार्ड 5 में शुक्रवार को सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया। आक्रोशित लोगों ने जेसीबी और सीओ के वाहन को क्षतिग्रस्त करते हुए सड़क जाम कर दिया। यही...

सुपौल में अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर हमला, सीओ को पीट बंधक बनाया
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Mar 2017 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर थाना क्षेत्र के वार्ड 5 में शुक्रवार को सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया। आक्रोशित लोगों ने जेसीबी और सीओ के वाहन को क्षतिग्रस्त करते हुए सड़क जाम कर दिया। यही नहीं हंगामे के बाद भी सीओ को घंटों बंधक बनाये रखा गया।

शुक्रवार को दोपहर लगभग ढाई बजे सीओ रमेश कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम वार्ड 5 में एसएच 66 के किनारे सरकारी जमीन पर बनी एक दुकान और झोपड़ी हटाने गयी थी। जेसीबी से योगेन्द्र पासवान की झोपड़ी और दुकान उजाड़ते ही सैकड़ों लोग गोलबंद हो गये और विरोध जताने लगे। इस बीच अचानक भीड़ उग्र हो गयी और कुछ लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में सीओ और जेसीबी के चालक विनोद कुमार पर हमला कर दिया। सीओ और चालक के साथ मारपीट और धक्का-मुक्की की गयी। सीओ को बचाने बीच में आये उनके सरकारी वाहन के चालक रितेश कुमार भी बुरी तरह से घायल हो गये। भीड़ ने जेसीबी और सीओ के सरकारी वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने सीओ को बंधक बना लिया। सदर थानाध्यक्ष राजेश्वर सिंह और कुछ स्थानीय लोगों ने आक्रोशित लोगों को समझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन जब-जब सीओ को वहां से निकालने का प्रयास किया तो भीड़ उनके साथ धक्का- मुक्की कर रोक लेती थी। रूक-रूक कर शाम 5 बजे तक हंगामा होता रहा। आक्रोशित लोगों ने सीओ पर घूसखोरी का आरोप लगाते हुए अपशब्द भी कहे।

इधर उजाड़े गए परिवार सहित अन्य लोगों का कहना था कि सीओ पहले उजाड़ी हुई झोपड़ी और दुकान बनवायें उसके बाद ही उन्हें वहां से निकलने दिया जायेगा। शाम 6 बजे तक सीओ को घटना स्थल पर ही रोककर रखा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें