फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्णिया सेंट्रल जेल में पार्टी मामले में प्रशासन सख्त, चलाया तलाशी अभियान

पूर्णिया सेंट्रल जेल में पार्टी मामले में प्रशासन सख्त, चलाया तलाशी अभियान

जेल में बंद एक कुख्यात का होली के समय का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने पूर्णिया केन्द्रीय कारा की निगरानी सख्त कर दी है। जेल में पार्टी के आयोजन के वायरल वीडियो की अभी पूरी तरह पुष्टि नहीं...

पूर्णिया सेंट्रल जेल में पार्टी मामले में प्रशासन सख्त, चलाया तलाशी अभियान
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

जेल में बंद एक कुख्यात का होली के समय का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने पूर्णिया केन्द्रीय कारा की निगरानी सख्त कर दी है। जेल में पार्टी के आयोजन के वायरल वीडियो की अभी पूरी तरह पुष्टि नहीं हुई है लेकिन इस बीच जेल की ढीली पड़ी सुरक्षा व्यवस्था और सख्त कर दी गयी है।

रविवार को स्वयं डीएम पंकज पाल ने अधिकारियों और बड़ी संख्या में पुलिस बल की मदद से केन्द्रीय कारा में 5 घंटे तक सघन तलाशी ली। कारा में बंद रुपौली के जदयू विधायक बीमा भारती के पति कुख्यात अवधेश मंडल को जेल के वार्ड 13 से शिफ्ट कर सेल में डाल दिया गया है। जेल अधीक्षक जवाहर लाल प्रभाकर ने अवधेश मंडल को सेल में डालने की पुष्टि की है।

डीएम के नेतृत्व में की गयी तलाशी में एक मोबाइल चार्जर, मोबाइल बैटरी, गांजा का एक पाउच, सिगरेट, तम्बाकू सहित कई प्रतिबंधित सामान मिले। डीएम ने बताया कि पूर्णिया केन्द्रीय कारा से मोबाइल प्रयोग की सूचना मिली थी तभी सघन तलाशी ली गई। रविवार को दिन के 12 बजे शुरू हुआ तलाशी अभियान शाम पांच बजे तक जारी रहा।

डीएम ने बताया कि तलाशी में 15 मजिस्ट्रेट सहित 5 दर्जन पुलिस कर्मी शामिल थे। केन्द्रीय कारा में प्रतिबंधित सामन मिलना जेल मैन्युअल के खिलाफ है। इसकी जांच की जा रही है। जांच में जेलकर्मी व पदाधिकारी की संलिप्ता पायी गई तो उनपर कार्रवाई की जायेगी।

क्षमता से अधिक रहते कैदी

पूर्णिया केन्द्रीय कारा में 890 कैदियों की क्षमता है लेकिन वर्तमान में यहां 1223 कैदी हैं। यहां महिला कै दियों की संख्या 41 है। जेल प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिहाज से दिन में तीन बार कैदियों की गिनती होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें