फोटो गैलरी

Hindi Newsपुलिस और अर्धसैनिक बलों ने चलाया अभियान, 25 किलो केन बम बरामद

पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने चलाया अभियान, 25 किलो केन बम बरामद

लखीसराय के चानन प्रखंड में पुलिस और अद्र्धसैनिक बलों द्वारा चलाए गए ऑपरेशन अनामिका के दौरान सिमरातरी कोड़ासी में सड़क पर 25 किलो का केन बम बरामद हुआ। बम निरोधक दस्ता के सहयोग से बम को डिफ्यूज किया...

पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने चलाया अभियान, 25 किलो केन बम बरामद
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Jan 2017 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लखीसराय के चानन प्रखंड में पुलिस और अद्र्धसैनिक बलों द्वारा चलाए गए ऑपरेशन अनामिका के दौरान सिमरातरी कोड़ासी में सड़क पर 25 किलो का केन बम बरामद हुआ। बम निरोधक दस्ता के सहयोग से बम को डिफ्यूज किया गया। आशंका है कि यह बम पुलिस बलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए होंगे। फिलहाल 26 जनवरी को लेकर जिले में पुलिस को हाईअलर्ट कर दिया गया है।

मालूम हो कि जोनल आईजी सुशील मान सिंह खोपड़े के दिशानिर्देश पर रविवार व सोमवार को सीआरपीएफ, एसटीएफ, कोबरा एवं जिला पुलिस के सहयोग नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन अनामिका चलाया गया। ऑपरेशन का नेतृत्व अभियान एएसपी पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि मेटल डिटेक्टर और स्कॉयड डॉग के सहयोग से पक्की सड़क पर लगे केन बम का पता लगाया जा सका।

सड़क पर तार दिखा तो हुआ शक, मिला बम

कजरा के हनुमान नगर, हरधर, सिमरातरी कोड़ासी, श्रंगीऋषि सड़क मार्ग का सर्च किया जा रहा था। सिमरातरी के निकट पक्की सड़क पर तार दिखाई दिया। तार के ही निशानदेही पर गड्ढा खोदा गया तो 25 किलो का शक्तिशाली केन बम बरामद किया गया। दो दिवसीय ऑपरेशन अनामिका में सीआरपीएफ, एसटीएफ, कोबरा बटालियन का सहयोग लिया गया। ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ के कमांडेट पी. प्रदीप, बटालियन107 के सहायक कमांडेट अंशुमन कुमार, 131 के सब-इंस्पेक्टर अंजनी कुमार, 207 रवि प्रकाश, अभिषेक शंकर के अलावा चानन थानाध्यक्ष दीपक कुमार एवं कजरा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार भी शामिल थे।

शहीद डॉग के नाम पर ऑपरेशन का नाम

सर्च ऑपरेशन का नाम एक शहीद खोजी डॉग अनामिका के नाम पर रखा गया था। एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि जवान हों या फिर सहयोगी खोजी कुत्ता, हमारी भावना जुड़ी होती है। स्क्वायड डॉग अनामिका झारखंड में एक अभियान के दौरान शहीद हुई थी। जिस सिमरातरी गांव के पास बम बरामद हुआ, वहीं से बीते साला नवंबर में पटना एयरपोर्ट से अपहृत दिल्ली के व्यवसाई बंधुओं को पुलिस ने सुरक्षित बरामद किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें