फोटो गैलरी

Hindi Newsहवाई अड्डे पर बीएमपी की एक कंपनी तैनात करने को मिली मंजूरी

हवाई अड्डे पर बीएमपी की एक कंपनी तैनात करने को मिली मंजूरी

हवाई अड्डे पर बीएमपी की एक कंपनी की तैनाती होगी। राज्य मंत्रिमंडल से इसकी मंजूरी मिल चुकी है। हवाई अड्डे की चहारदीवारी बनने के बाद से कंपनी हवाई अड्डा परिसर में रहने लगेगी।बीएमपी की कंपनी की तैनाती...

हवाई अड्डे पर बीएमपी की एक कंपनी तैनात करने को मिली मंजूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Apr 2017 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

हवाई अड्डे पर बीएमपी की एक कंपनी की तैनाती होगी। राज्य मंत्रिमंडल से इसकी मंजूरी मिल चुकी है। हवाई अड्डे की चहारदीवारी बनने के बाद से कंपनी हवाई अड्डा परिसर में रहने लगेगी।

बीएमपी की कंपनी की तैनाती के निर्णय के बाद यहां से विमान सेवा शुरू होने की उम्मीदें बढ़ गयी हैं। लैंडिंग शुल्क कम होने के बाद हवाई अड्डे पर बीएमपी कंपनी की तैनाती दूसरा महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। डीएम आदेश तितरमारे ने बताया कि कंपनी भागलपुर आने को तैयार है। चहारदीवारी बनते ही कंपनी को बुला लिया जाएगा। एक कंपनी में बीएमपी के 40 जवान होंगे। उनके आने से हवाई अड्डा परिसर की सुरक्षा भी मजबूत हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि भागलपुर से विमान सेवा शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। लांज और चहारदिवारी बनाने की अनुमति मिल चुकी है। टर्मिनल बनाने के लिए सेंटर फॉर एविएशन पॉलिसी सेफ्टी एंड रिसर्च के विशेषज्ञों का सुझाव लिया जाएगा। 20 अप्रैल के बाद विशेषज्ञों की टीम को भागलपुर बुलाया जाएगा। टीम के सुझाव के अनुसार हवाई अड्डा में टर्मिनल सहित अन्य संसाधन विकसित किए जाएंगे। टर्मिनल में यात्रियों के बैठने, जांच, पार्किंग सहित अन्य व्यवस्था की जाएगी। इस पर करीब पांच करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है।

एक माह में टेंडर

बिहार राज्य भवन निर्माण निगम के उप महाप्रबंधक विनोद चौधरी ने बताया कि हवाई अड्डे की चहारदीवारी की मरम्मत और निर्माण के लिए 98 लाख 21 हजार रुपए तथा लांज निर्माण के लिए 48 लाख 63 हजार रुपए विभाग को मिल चुका है। अप्रैल में ही मुख्यालय स्तर से निविदा प्रकाशित की जाएगी। इसके बाद तीन महीने में काम पूरा कर लिया जाएगा। चहारदीवारी के ऊपर कंटीले तार लगाये जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें