फोटो गैलरी

Hindi Newsशराबबंदी का आदर्श बना यह शहर

शराबबंदी का आदर्श बना यह शहर

शराबबंदी को लेकर कजरैली थाना क्षेत्र का इलाका आदर्श बनेगा। थाना क्षेत्र के अधीन चार पंचायत हैं और अप्रैल माह से शराबबंदी के बाद यहां के लोगों ने शराब छोड़ दी है। नौ महीने के दौरान न तो एक भी शराबी...

शराबबंदी का आदर्श बना यह शहर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 30 Dec 2016 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

शराबबंदी को लेकर कजरैली थाना क्षेत्र का इलाका आदर्श बनेगा। थाना क्षेत्र के अधीन चार पंचायत हैं और अप्रैल माह से शराबबंदी के बाद यहां के लोगों ने शराब छोड़ दी है। नौ महीने के दौरान न तो एक भी शराबी पकड़े गए हैं और न ही शराब बरामदगी को लेकर कोई मुकदमा हुआ है। चार पंचायत की आबादी करीब 22 हजार है।

एसएसपी मनोज कुमार ने नवंबर महीने में जिले के तीन थाने कजरैली, अकबरनगर व सजौर के थानेदारों से स्पीष्टीकरण पूछा था कि क्या आपके इलाके में एक भी शराबी नहीं है और क्या शराब की बिक्री नहीं हो रही है। लोगों शराब पीना छोड़ दिया है। अगर इलाके में पूरी तरह शराबबंदी लागू है तो हर पंचायत के मुखिया व जनप्रतिनिधि लिखकर प्रमाण पत्र दे कि पंचायत में न तो कोई शराब पी रहा है और न ही अवैध शराब की बिक्री हो रही है। एसएसपी ने कहा कि कजरैली के पंचायत प्रतिनिधियों ने शराबबंदी को लेकर लिखित प्रमाण पत्र दिया है। इसकी अलग से जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट सच निकला तो कजरैली इलाके के चारों पंचायतों को शराबबंदी के लिए आदर्श माना जाएगा। सजौर थानेदार ने स्पष्टीकरण का जवाब नहीं दिया है और अकबरनगर से शराबियों की गिरफ्तारी होने लगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें