फोटो गैलरी

Hindi Newsबिल के फेर में उलझा इग्नू से बी.एड के 113 छात्रों का रिजल्ट

बिल के फेर में उलझा इग्नू से बी.एड के 113 छात्रों का रिजल्ट

अद्वैत मिशन बी.एड कॉलेज स्थित इग्नू अध्ययन केन्द्र के 113 छात्रों का रिजल्ट बिल के फेर में अटक गया है। ये छात्र इस अध्ययन केन्द्र पर इग्नू से बी.एड का कोर्स कर रहे हैं। इनके थ्योरी का रिजल्ट फरवरी...

बिल के फेर में उलझा इग्नू से बी.एड के 113 छात्रों का रिजल्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

अद्वैत मिशन बी.एड कॉलेज स्थित इग्नू अध्ययन केन्द्र के 113 छात्रों का रिजल्ट बिल के फेर में अटक गया है। ये छात्र इस अध्ययन केन्द्र पर इग्नू से बी.एड का कोर्स कर रहे हैं। इनके थ्योरी का रिजल्ट फरवरी में तैयार हो चुका है। लेकिन वर्कशॉप और एसाइनमेंट के अंक इसमें नहीं जोड़े जा सके हैं क्योंकि वर्कशॉप और एसाइनमेंट के अंक अध्यन केन्द्र से इग्नू के क्षेत्रीय केन्द्र को मिले ही नहीं हैं।

छात्र इग्नू के क्षेत्रीय केन्द्र के प्रभारी निदेशक डा. ओमप्रकाश तिवारी के पास पहुंचे और रिजल्ट में देरी के लिए हंगामा करने लगे। डा. तिवारी ने उन्हें बताया कि अध्ययन केन्द्र ने बकाया बिल के कारण वर्कशॉप और एसाइनमेंट का अंक रोक रखा है इसलि रिजल्ट में देरी हो रही है। लेकिन छात्र मामने को तैयार नहीं हुए। छात्रों के साथ वहां पहुंचे एबीवीपी के कुश पांडेय और ओम कुमार ने कहा कि क्षेत्रीय और अध्ययन केन्द्र के बीच छात्रों को पीसा गया तो आंदोलन किया जाएगा। इसके बाद प्रभारी क्षेत्रीय निदेशक ने 10 मई तक मामले का हल होने का आश्वासन दिया तब छात्र शांत हुए। इधर डा. तिवारी ने बताया कि अध्ययन केन्द्र का करीब 22 लाख रुपए बकाया है। इसलिए अध्ययन केन्द्र ने छात्रों का वर्कशॉप और एसाइनमेंट की प्रक्रिया पूरी कराने के बाद अंक रोक लिया है। इतना बकाया इसलिए हुआ क्योंकि अध्ययन केन्द्र ने हर महीने की जगह 16 महीने का बिल एकसाथ भेजा। इसके भुगतान में तकनीकी कारणों से देरी हुई तो छात्रों का अंक रोक लिया गया। बिला का मामला मुख्यालय को भेजा जा चुका है। दूसरी तरफ उन्होंने अंक रोक कर रखने का मामला भी मुख्यालय को भेज दिया है। इस बारे में जब अद्वैत मिशन बी.एड कॉलेज की प्राचार्य सुजाता आचार्य से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह अभी दिल्ली में हैं। लौटने के बाद बात करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें