फोटो गैलरी

Hindi Newsमकर संक्रांति पर लाली पहाड़ी पर लगा मेला, उमड़ी भीड़

मकर संक्रांति पर लाली पहाड़ी पर लगा मेला, उमड़ी भीड़

सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने के अवसर पर शनिवार को मकर संक्रांति का पर्व जिले में उत्साह पूर्वक मनाया गया। लोग सुबह से ही अपने ईष्ट देव की पूजा कर इस अवसर पर तिल का मिष्ठान खाने की परंपरा के तहत...

मकर संक्रांति पर लाली पहाड़ी पर लगा मेला, उमड़ी भीड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 14 Jan 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने के अवसर पर शनिवार को मकर संक्रांति का पर्व जिले में उत्साह पूर्वक मनाया गया। लोग सुबह से ही अपने ईष्ट देव की पूजा कर इस अवसर पर तिल का मिष्ठान खाने की परंपरा के तहत दही,चूड़ा, तिलकुट, तिलवा, धीवर आदि का पान किया।

अपने सगे संबंधियों के अलावा दोस्त मित्र के साथ तिल से बने सामग्री को मिल बांट कर खाया। लोग नये वस्त्र का धारण कर मकर संक्रांति की एक दूसरे को बधाई भी दी। तिल से बने भोजन करने के बाद लोगों ने शहर के कचहरी रोड स्थित काली एवं लाली पहाड़ी पर लगने वाले मेले का आनंद उठाया। काफी संख्या लोगों की भीड़ यहां देखी गई।

युवक युवतियों के अलावा बच्चे बुजुर्ग मेले का आनंद उठाते देखे गये। काली एवं लाली पहाड़ी पर लोगों की काफी भीड़भाड़ लगी रही। पहाड़ों के भ्रमण करने के बाद लोग दोनों पहाड़ के बीच मैदान में चाट पकौड़े का आनंद उठाते देखे गये। दोपहर से लगा मेला संध्या तक जारी रहा।

इस दौरान पहाड़ पर स्थित प्राचीन खंडहर एवं गुफा का भ्रमण करने के साथ ऐतिहासिक देवी देवताओं की मूर्तियों का दर्शन किया। पहाड़ी पर मेला लगने की परंपरा कई वर्षों से चली आ रही है। मकर संक्रांति पर लोग हर्षोल्लास के साथ मकर संक्रांति का पर्व मनाते नजर आये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें