फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्णिया में वायरल संक्रमण का कहर, दो बच्चों की मौत, 6 बीमार

पूर्णिया में वायरल संक्रमण का कहर, दो बच्चों की मौत, 6 बीमार

पूर्णिया क्षेत्र में बच्चों में वायरल संक्रमण से रातभर में जहां दो बच्चों की मौत हो गई है वहीं छह बच्चे बीमार हैं। बीमार बच्चों का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है। देर शाम इन बच्चों को गंभीर हालत में...

पूर्णिया में वायरल संक्रमण का कहर, दो बच्चों की मौत, 6 बीमार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 03 Nov 2016 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया क्षेत्र में बच्चों में वायरल संक्रमण से रातभर में जहां दो बच्चों की मौत हो गई है वहीं छह बच्चे बीमार हैं। बीमार बच्चों का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है। देर शाम इन बच्चों को गंभीर हालत में शहर के निजी क्लिनिक से सदर अस्पताल रेफर किया गया है।

मृत दोनों बच्चे अररिया जिले के थे। उनमें सिमराहा का मो. कैफ (02) और कुसियार गांव की सुशीला (06) थीं। जिन बच्चों का उपचार चल रहा है उनमें पूर्णिया जिले के कृत्यानंदनगर का अबु सूफियान (3) व मो. इरफान(2.5), डगरुआ के शाहबाज आलम (4), रानीपतरा के मुकेश (01) , सरसी के अमन कुमार (4), अररिया जिले के सिमराहा की डॉली कुमारी (3) हैं। सदर अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि शाम के बाद अचानक शहर के निजी क्लीनिक से बीमार बच्चों के आने का सिलसिला शुरू हुआ। अधिकांश बच्चों की हालत काफी नाजुक थी।

बच्चों को तेज बुखार और सांस की तकलीफ थी। तेज बुखार के कारण बच्चों का चेहरा सफेद पड़ गया था। बीमार बच्चों के परिजनों ने भी बताया कि वे लोग पहले निजी डॉक्टरों के क्लीनिक गए थे। शाम को उनलोगों से कहा गया कि बच्चों की हालत गंभीर है। उन्हें बड़े अस्पताल ले जाएं। उसके बाद वे लोग बच्चों को लेकर सदर अस्पताल चले आए। शुकवार की सुबह में दो बच्चों की मौत के बाद थोड़ी देर के लिए अस्पताल में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। फिलहाल अस्पताल में भर्ती सभी बच्चों की हालत पर निगरानी रखी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें