फोटो गैलरी

Hindi Newsनेपाल से 51 किलो चरस लेकर कोलकाता जा रहे 5 तस्कर गिरफ्तार

नेपाल से 51 किलो चरस लेकर कोलकाता जा रहे 5 तस्कर गिरफ्तार

नेपाल से भारी मात्रा में चरस की तस्करी भारतीय क्षेत्र में हो रही है। विराटनगर इन तस्करों के लिए सेफ जोन बना हुआ है। इसका खुलासा शुक्रवार को मोरंग पुलिस कप्तान संदीप भण्डारी ने पत्रकारों के समक्ष...

नेपाल से 51 किलो चरस लेकर कोलकाता जा रहे 5 तस्कर गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Feb 2017 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल से भारी मात्रा में चरस की तस्करी भारतीय क्षेत्र में हो रही है। विराटनगर इन तस्करों के लिए सेफ जोन बना हुआ है। इसका खुलासा शुक्रवार को मोरंग पुलिस कप्तान संदीप भण्डारी ने पत्रकारों के समक्ष किया।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चरस तस्कर का एक समूह विराटनगर 15 के न्यू शांति होटल में ठहरा हुआ है। पुलिस ने उस होटल में छापेमारी कर 51 किलो 400 ग्राम चरस बरामद की और कोलकाता जाने और वापसी के टिकट सहित 6 मोबाइल, 14000 भारतीय रुपये व 1000 नेपाली रुपये के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस चरस की कीमत करोड़ों में बतायी जा रही है। गिरफ्तार सभी तस्कर 17 से 18 वर्ष के नेपाली नागरिक हैं, जो राजधानी काठमान्डु से सटे मकवानपुर, धादिंग जिला के रहने वाले हैं। इनकी पहचान वुद्वाजन, राम गुरूंग, मिलन राउत, अरूण गुरूंग और प्रताप सिंह गोले के रूप में हुई है।

मोरंग के एसपी संदीप भण्डारी ने बताया कि सबके मोबाइल जब्त कर लिये गये हैं। मोबाइल से हुई बातचीत के आधार पर इस गिरोह के संबध की जानकारी ली जा रही है। गिरोह के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। विराटनगर-जोगबनी में इसका संरक्षक भी है। उसपर अनुसंधान चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें