class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मछली मारने को लेकर भिड़े दो गुट, फायरिंग और रोड़ेबाजी में 6 घायल

मानसी थाना क्षेत्र के बख्तियारपुर गांव में गुरुवार की शाम जलकर विवाद में दो पक्षों में गोलीबारी व रोड़ेबाजी की घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। सभी लोग रोड़ा चलाए जाने से जख्मी हुए। बाद में डराने के लिए हवाई फायरिंग की गई।

मिली जानकारी के अनुसार गांव के ही ठाकुरबाड़ी के गड्डे में मछली मारने को लेकर दो पक्षों के बीच पिछले एक सप्ताह से तनाव व्याप्त था। किसी भी क्षण खूनी हिंसा की आशंका जतायी जा रही थी। गुरुवार को शाम दोनों पक्षों का आक्रोश फूट गया। रोड़बाजी की घटना में एक पक्ष के रणधीर सिंह, यशवंत सिंह, पन्टून सिंह, सुधीर सिंह, राजाराम सिंह, बमभोली सिंह आदि जख्मी बताए जा रहे हैं। जख्मी दूसरे पक्ष के गणेशी सिंह ने बताया कि उनके अलावा मुद्रिका सिंह व विश्वजीत कुमार सहित तीन लोग जख्मी हैं।

उन्होंने बताया कि रणधीर सिंह दर्जनभर लोगों के साथ उनके घर पर हमला बोल दिया। गत 29 नवम्बर को आठ लोगों के विरोध में वे मानसी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराए हैं। इसी को लेकर उनलोगों ने घर पर हमला बोला। जलकर का पट्टा भी ग्रामीणों से हमने 95 हजार रुपए में ली है। जब भी मछली मारने के लिए जाते हैं उनलोगों द्वारा जबर्दस्ती विरोध किया जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि जलकर के गड्ढे गैरमजरूआ खास जमीन में है।

इसकी गांव के सभी लोगों की आमसहमति से ठाकुरबाड़ी में प्रति वर्ष जमा किया जाता है। सूचना पर मानसी व मुफ्फसिल पुलिस ने पहुंचकर घटना का जायजा लिया। प्रभारी थानाध्यक्ष महेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि जलकर को लेकर विवाद हुआ है। गोली चलाने की कोई जानकारी नहीं है। आवेदन के आलोक में कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fisheries dispute: firing and stoned between 2 group, 6 injured