फोटो गैलरी

Hindi Newsए 1 स्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग में भागलपुर ज़ोन में प्रथम, देश में 50वां स्थान

ए 1 स्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग में भागलपुर ज़ोन में प्रथम, देश में 50वां स्थान

स्वच्छ रेल सर्वेक्षण रिपोर्ट में भागलपुर स्टेशन को ए 1 कैटेगरी में ज़ोन में पहला और देश मे 50 वां स्थान मिला है। हावड़ा भी भागलपुर से 6 स्थान पीछे। देश में ए 1 कैटेगरी के कुल 75 स्टेशन हैं। कुल 1000...

ए 1 स्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग में भागलपुर ज़ोन में प्रथम, देश में 50वां स्थान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 18 May 2017 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ रेल सर्वेक्षण रिपोर्ट में भागलपुर स्टेशन को ए 1 कैटेगरी में ज़ोन में पहला और देश मे 50 वां स्थान मिला है। हावड़ा भी भागलपुर से 6 स्थान पीछे। देश में ए 1 कैटेगरी के कुल 75 स्टेशन हैं। कुल 1000 अंकों के आधार पर हुए सर्वेक्षण में भागलपुर को 644.3 अंक मिले हैं। दो माह पहले कुल तीन मानकों पर सर्वेक्षण किया गया था।

प्रोसेस एवोल्यूशन यानी साधन और सफाई के तौर तरीके पर 188, निरीक्षण के दौरान प्लेटफॉर्म और स्टेशन परिसर की सफाई की स्थिति पर 225 और यात्रियों से लिये गए फीडबैक में 231.3 मिले हैं। ए 1 कैटेगरी में विशाखापटनम को पहला स्थान मिला है।

स्टेशन अधीक्षक ओंकार प्रसाद ने बताया कि पहले की अपेक्षा भागलपुर स्टेशन का बेहतर परफॉर्मेंस है। पिछले साल ज़ोन में भागलपुर का दूसरा स्थान था। राष्ट्रीय स्तर पर भी पीछे थे। सीनियर डीएमओ डॉ इस5 कुमार कहते हैं कि व्यवस्था संबंधी चीजें काफी सुधरी है। अगर भागलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक और दो का फर्श बेहतर होता तो स्वच्छता रैंकिंग में भागलपुर का और बेहतर स्थान हो सकता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें