फोटो गैलरी

Hindi Newsजवाहर नवोदय स्कूल: सीनियर छात्रों ने पीटा तो जूनियरों कर दी भूख हड़ताल

जवाहर नवोदय स्कूल: सीनियर छात्रों ने पीटा तो जूनियरों कर दी भूख हड़ताल

सुर्खियों में रहने वाले सुपौल के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक बार फिर 9वीं व 10वीं के छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। दोषी को दंडित करने की मांग को लेकर नौवीं के छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गये। दैनिक...

जवाहर नवोदय स्कूल: सीनियर छात्रों ने पीटा तो जूनियरों कर दी भूख हड़ताल
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Dec 2016 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सुर्खियों में रहने वाले सुपौल के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक बार फिर 9वीं व 10वीं के छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। दोषी को दंडित करने की मांग को लेकर नौवीं के छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गये। दैनिक उपयोग के समान वितरण को लेकर बुधवार की शाम हुई मारपीट से आक्रोशित छात्रों ने गुरुवार को भूख हड़ताल कर दोषी छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे।

सदा सुर्खियों में रहने वाला जवाहर नवोदय विद्यालय सुपौल में एक बार फिर नौवीं व दशमी के छात्रों के बीच बुधवार की रात जमकर मारपीट हुई। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विद्यालय प्रबंधक को प्रशासन बुलाकर मामले को शांत करना पड़ा। लेकिन गुरुवार को नौवीं कक्षा के छात्रों ने दोषी को दंडित करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गये। काफी मान मनोबल के बाद भी छात्र मानने को तैयार नहीं हुए।

जानकारी मिलने पर डीएसपी वीणा कुमारी विद्यालय पहुंची और सभी छात्रों से बातचीत किया। डीएसपी द्वारा दसवीं के 22 छात्रों के अभिभावक को सूचना देकर घर भेजने का निर्देश दिया गया। लेकिन विद्यालय प्रशासन द्वारा न तो अभिभावक को खबर की गयी और न ही छात्रों को घर भेजा गया। पीड़ित छात्रों ने बताया कि 10 वीं कक्षा के छात्रों द्वारा किये गये मारपीट में एक छात्र जख्मी हो गया। लेकिन विद्यालय प्रशासन द्वारा उसे अस्पताल नहीं भेजा गया।

बाद में एक सूमो से घायल छात्र को भेजा गया। उप प्रचार्य पीएन शुक्ला ने बताया कि इस मामले को लेकर वे डीएम से मिलने जा रहे हैं। हॉउस मास्टर सुमित धानुका ने बताया कि दैनिक उपयोग का वितरण को लेकर 10 वीं के छात्र सुजीत कुमार व 9 वीं के छात्र राजकिशोर टुडु के बीच मारपीट हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें