फोटो गैलरी

Hindi Newsअभियान की सफलता के लिए बनी रणनीति

अभियान की सफलता के लिए बनी रणनीति

शराबबंदी अभियान की सफलता को लेकर सरकारी विभागों ने कमर कस ली है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी सफलता को लेकर रोगियों से रोगियों से 21 जनवरी को मानव शृंखला में भाग लेने की अपील की जा रही है।जिले के सभी...

अभियान की सफलता के लिए बनी रणनीति
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Jan 2017 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

शराबबंदी अभियान की सफलता को लेकर सरकारी विभागों ने कमर कस ली है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी सफलता को लेकर रोगियों से रोगियों से 21 जनवरी को मानव शृंखला में भाग लेने की अपील की जा रही है।जिले के सभी पीएचसी, रेफरल अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल तथा सदर अस्पताल में इलाज के लिए डॉक्टरों से मिलने से पहले दी जाने वाली निबंधन पुर्जा देते समय रोगियों से मानव शृंखला में भाग लेने के लिए अपील किया जा रहा है। ओपीडी पुर्जा पर लिखा हुआ है कि 21 जनवरी 2017 को दोपहर बाद 12. 15 बजे से एक बजे तक मानव शृंखला निर्माण में भाग लेकर मद्य निषेद्य का समर्थन करें। ओपीडी निबंधन पुर्जा पर धुम्रपान निषेद्य, कूड़ा कर्कट केवल कूडेदान में ही डाले, इधर-उधर थूकिए नहीं आदि कई स्लोगन लिखा हुआ है। सदर अस्पताल में रोगी निबंधन सेंटर पर कार्यरत अमित कुमार साकेत, गौतम, नेहा झा, पूजा मिश्रा आदि ने कहा कि रोगियों को मौखिक रूप से भी मानव शृंखला में भाग लेने की अपील किया जा रहा है।

रोगियों ने कहा उन्हें नहीं पता क्या है मानव शृंखला: मंगलवार को हिन्दुस्तान ने सदर अस्पताल पहुंच कर ओपीडी में खड़े रोगियों से पूछा कि आपको पता है कि आज ओपीडी मेें डाक्टर से मिलने के लिए दी जाने वाली पूर्जा में मानव शृंखला को बारे में लिखा मिला है क्या। क्या स्वास्थ्यकर्मी उन्हें मानव शृंखला का समर्थन करने के लिए बताया है। रोगी ने कहा कि क्या होता मानव शृंखला। उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। निर्मला कुमारी, गुड्डी खातुन, गायत्री देवी, प्रमीला देवी, चानो मसोमात, फुलन देवी आदि ने कहा कि मानव शृंखला के बारे में किसी प्रकार की मौखिक जानकारी नहीं है। कुछ रोगियों ने कहा कि उन्हें पढ़ने नहीं आता है इसलिए नहीं कह सकते हैं पुर्जा पर क्या लिखा है।

बोले डीपीएम: जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम निलेश कुमार ने कहा कि 21 जनवरी से पहले सभी ओपीडी में पुर्जा देने से पहले उस पर 21 जनवरी को मानव शृंखला में भाग लेने की अपील की जा रही है।

स्वास्थ्यकर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वह लोगों को मानव शृंखला को लेकर ओपीडी रोगियों को जागरूक करें। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाशत नहीं की जाएगी। उधर स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि मानव शृंखला को लेकर विभागीय स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें