फोटो गैलरी

Hindi Newsबजा चुनावी बिगुल, पर नहीं हटा अतिक्रमण

बजा चुनावी बिगुल, पर नहीं हटा अतिक्रमण

शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दावे नप प्रशासन का छलावा साबित हुआ। नप प्रशासन ने वायदे किए थे कि होली बाद शहरी क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कर दिया जाएगा, लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी शहर का...

बजा चुनावी बिगुल, पर नहीं हटा अतिक्रमण
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दावे नप प्रशासन का छलावा साबित हुआ। नप प्रशासन ने वायदे किए थे कि होली बाद शहरी क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कर दिया जाएगा, लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी शहर का मुख्य बाजार व चित्तरंजन रोड अतिक्रमण मुक्त नहीं हो सका।

हद तो तब हो गई जब एक साल बीत भी गए लेकिन चित्तरंजन रोड स्थित नटराज सिंदूर फैक्ट्री भी पूर्ण रूपेण अतिक्रमण को मुक्त नहीं कराया जा सका। थोड़ी बहुत मकान की दीवार को तोड़कर विगत कई महीनों से अब तक यों हि अतिक्रमण हटाने का कार्य लटकाए हुए है। जबकि नप प्रशासन के द्वारा कई बार नटराज सिंदूर फैक्ट्री के मालिक को नोटिस भेजकर अतिक्रमण हटाने का सख्त्त निर्देश दिया गया था। बताया जाता है कि नप प्रशासन की जब जेबें गर्म कर दी जाती है तो अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शिथिल पड़ जाती है। यह तो एक बानगी है, ऐसे एक दो नहीं बल्कि चित्तरंजन सड़क मार्ग में दर्जनों पक्के मकान व दुकान है, जिसे नप प्रशासन ने कोर्ट के आदेश के बाद कई बार नोटिस तो भेजा, लेकिन मामला योंहि सिफर करता रहा।

हालांकि नगर प्रशासन का दावा है कि समयाभाव व कामों में व्यस्यता व कुछ तकनीकि कारणों से अतिक्रमण हटाने का काम ठंडा पड़ा रहा। बहरहाल जो भी हो नप प्रशासन ठोस इरादा नहीं रखने की वजह से हर बार अतिक्रमण हटाने में नाकामयाब रहे हैं। अब तो चुनावी बिगुल बज चुका है। नप व जिला प्रशासन की व्यस्तता बढ़ गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें