फोटो गैलरी

Hindi Newsकोसी के पर्यटन स्थलों का सर्वे करने आएगी टीम

कोसी के पर्यटन स्थलों का सर्वे करने आएगी टीम

पर्यटन विभाग की केन्द्रीय टीम कोसी क्षेत्र के पर्यटन स्थलों का सर्वे करेगी। 21 फरवरी को यह टीम सिंहेश्वर स्थान, मंडन धाम, पचरासी और मत्स्यगंधा का सर्वे कर डीपीआर तैयार करेगी। यह जानकारी परिवहन,...

कोसी के पर्यटन स्थलों का सर्वे करने आएगी टीम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Feb 2017 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

पर्यटन विभाग की केन्द्रीय टीम कोसी क्षेत्र के पर्यटन स्थलों का सर्वे करेगी। 21 फरवरी को यह टीम सिंहेश्वर स्थान, मंडन धाम, पचरासी और मत्स्यगंधा का सर्वे कर डीपीआर तैयार करेगी। यह जानकारी परिवहन, पर्यटन एवं संस्कृति संबंधी स्थायी समिति सदस्य सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बताया कि टीम निदेशक ने नेतृत्व में आएगी।

कोसी क्षेत्र के विभिन्न पर्यटन स्थलों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की मांग को लेकर सांसद पप्पू यादव ने केन्द्रीय पर्यटन मंत्री को पत्र लिखा था। उन्होंने कोसी क्षेत्र के पर्यटन स्थलों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के पर्यटन स्थल की तरह विकसित करने के लिए पर्यटन मंत्री से मुलाकात भी की थी। इसी के मद्देनजर केन्द्रीय पर्यटन मंत्री के निर्देश पर कोसी क्षेत्र के पर्यटन स्थल का सर्वे करने टीम पहुंच रही है।

एक अन्य जानकारी में सांसद ने कहा कि कोसी प्रमंडल के सहरसा, सुपौल व मधेपुरा तथा अररिया जिले के दिव्यांग बच्चों को जांच कर हाथोंहाथ प्रमाणपत्र दिया जाएगा। मधेपुरा के सासंद ने बताया कि कानपुर की कंपनी जांच कर दिव्यांग बच्चों को प्रमाणपत्र देगी। 19 से 27 फरवरी तक चलने वाले इस कैंप की शुरुआत नवहट्टा से होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें