फोटो गैलरी

Hindi News130 किलो गांजा के साथ दो तस्कर धराये

130 किलो गांजा के साथ दो तस्कर धराये

रविवार की सुबह एनएच 31 मुफ्फसिल थाना के समीप वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने महिन्द्रा सवारी गाड़ी से 130 किलो गांजा के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्कर क ो गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दोनों तस्कर त्रिपुरा के रहने...

130 किलो गांजा के साथ दो तस्कर धराये
Mon, 05 Jun 2017 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

वाहन चेकिंग के दौरान खगड़िया पुलिस को एनएच पर मिली सफलता

खगड़िया । नगर संवाददाता

रविवार की सुबह एनएच 31 मुफ्फसिल थाना के समीप वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने महिन्द्रा सवारी गाड़ी से 130 किलो गांजा के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्कर क ो गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दोनों तस्कर त्रिपुरा के रहने वाला है। तस्कर की पहचान त्रिपुरा के सिपईगला जिले के मुनाबाड़ी विशालग्रह थाना क्षेत्र के लक्ष्मीबिल गांव स्थित सुरजीत दास व धलाई जिले के अंबासा थाना क्षेत्र स्थित कुलाई गांव के स्वप्न चक्रवर्ती के रुप में की गई।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जब्त गांजा की कीमत 19.5 लाख बताई गई है। जब्त गांजा दो किलो के सात पैकेट, तीन किलो के चार पैकेट, चार किलो के 15 पैकेट, छह किलो के दो पैकेट और पांच, सात, आठ व 12 किलो का एक-एक पैकेट शामिल है। बताया गया कि एसपी को गुप्त सूचना मिली कि गांजा का एक बड़ा खेप खगड़िया जा रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने तुरंत नगर थानाध्यक्ष मो इस्लाम व मुफ्फसिल थानाध्यक्ष रंजीत रजक के नेतृत्व में तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारियों की टीम गठित कर मिशन में लगा दिया। इसके बाद मुफ्फसिल थाना के एनएच 31 को पूरी तरह घेराबंदी कर दी गई।

आखिरकार पुलिस की जाल में गांजा तस्कर फंस गया। हालांकि पुलिस को देखते ही तस्कर गाड़ी लेकर भागने का भरसक प्रयास किया लेकिन मजबूत घेराबंदी देख वह भाग नहीं सका। पुलिस ने जब महिन्द्रा सवारी गाड़ी की जांच की तो गाड़ी के छत में गांजा का पैकेट बनाकर रखा हुआ था। इस ऑपरेशन में एसआई अशोक कुमार समेत एसटीएफ व पुलिस बल के जवान शामिल थे।

पुलिस मान रही है बड़ी सफलता:

सूबे में अब पूर्ण रुप से शराबबंदी हो चुकी है यानि बिहार अब नशाबंदी की ओर अग्रसर हो रहा है। ऐसे में पुलिस को भारी मात्रा में गांजा का जब्त करना निश्चित रुप से ही सुखद अनुभूति है। क्योंकि शराबबंदी के बाद से गांजा की बिक्री में इजाफा हुआ है।

इधर एसपी मीनू कुमारी ने बताया कि पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। गैरकानूनी कार्य करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है। थानाध्यक्षों को भी टास्क दी गई है। अवैध रुप से शराब व गांजा की तस्करी करने वालों पर कार्रवई करते हुए गिरफ्तार करने का आदेश दिया जा चुका है। वे लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें