फोटो गैलरी

Hindi Newsक्षेत्रीय वन संरक्षण पदाधिकारी ने किया चकाई वन का औचक निरीक्षण

क्षेत्रीय वन संरक्षण पदाधिकारी ने किया चकाई वन का औचक निरीक्षण

भागलपुर वन प्रमंडल के क्षेत्रीय वन संरक्षण पदाधिकरी प्रभात कुमार गुप्ता एंव जमुई डीएफओ प्रभाकर झा ने संयुक्त रुप से गुरुवार को थाना क्षेत्र के बाघापतार एंव बासुकीटांड़ तथा चकाई थाना क्षेत्र के...

क्षेत्रीय वन संरक्षण पदाधिकारी ने किया चकाई वन का औचक निरीक्षण
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Jan 2017 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर वन प्रमंडल के क्षेत्रीय वन संरक्षण पदाधिकरी प्रभात कुमार गुप्ता एंव जमुई डीएफओ प्रभाकर झा ने संयुक्त रुप से गुरुवार को थाना क्षेत्र के बाघापतार एंव बासुकीटांड़ तथा चकाई थाना क्षेत्र के पेटारपहरी में गायत्री परिवार ट्रस्ट का औचक निरीक्षण किया।

औचक निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय वन संरक्षण पदाधिकारी प्रभात कुमार गुप्ता ने चकाई रेंजर नरेश प्रसाद को कड़ी हिदायत देते हुये कहा कि वनों की रक्षा किसी भी स्थिति में होनी चाहिये। वन माफियाओं से वनों की रक्षा करने के लिए हर हमेशा तैयार रहें और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवायी करें तभी तो जंगल बच सकता है।

जंगल रहने से ही पर्यावरण संतुलन रहता है। वहीं जमुई डीएफओ प्रभाकर झा ने कहा कि चकाई वन क्षेत्र में वनों की असीम संभावानायें हैं इसका रख-रखाव ठीक तरह से होता रहे तो यहां पर कीमती लकड़ियां जंगल में विराजमान रहेगी।

लोगों को समझना होगा कि यह जंगल किसी पदाधिकारी का नही बल्कि यहां के क्षेत्रीय लोगों का है इसे संभाल कर रखें ताकि भविष्य में उनलोगों को भी काम में आ सके। मौके पर चकाई रेजर नरेश प्रसाद, बनपाल प्रमोद रंजन सहाय, वनरक्षी बीरेंद्र सिह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें