फोटो गैलरी

Hindi Newsअवैध बालू लदे सात ट्रक और एक ट्रैक्टर जब्त

अवैध बालू लदे सात ट्रक और एक ट्रैक्टर जब्त

लखीसराय में बालू के अवैध खनन, ढ़ुलाई एवं भंडारण पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। अब तक कई गाड़ी एवं लोगों को गिरफ्तार किया गया, बावजूद अवैध खनन बंद नहीं हुआ। रविवार की रात एसडीपीओ पंकज कुमार की...

अवैध बालू लदे सात ट्रक और एक ट्रैक्टर जब्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लखीसराय में बालू के अवैध खनन, ढ़ुलाई एवं भंडारण पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। अब तक कई गाड़ी एवं लोगों को गिरफ्तार किया गया, बावजूद अवैध खनन बंद नहीं हुआ।

रविवार की रात एसडीपीओ पंकज कुमार की अगुआई में चानन एवं कबैया थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापामारी कर अवैध बालू ले जा रहे सात ट्रक एवं एक ट्रैक्टर के सात छह लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। सोमवार को कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक श्री कुमार ने बताया कि चानन थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों से किउल नदी से अवैध बालू उत्खनन एवं ढुलाई की गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए टीम का गठन किया गया।

टीम में चानन थानाध्यक्ष दीपक कुमार, कबैया थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार, सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष गौतम कुमार सिंह के अलावा एसटीएफ एवं जिला पुलिस बल को शामिल किया गया। टीम ने चानन थाना क्षेत्र के जलघटिया बालू घाट से बालू लेकर निकल रहे सात ट्रक को कब्जा में ले लिया। मौक से पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है।

इसी तरह कबैया थाना पुलिस ने बालू लदे एक ट्रैक्टर के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चानन थाना क्षेत्र में बीआर 01जीए 4200, बीआर 53बी 8874, बीआर 01 जीए 7189, बीआर 09आर 1510, बीआर 53ए 7321, जेएच 10एस 9811 एवं बीआर 01जीडी 6603 नंबर का ट्रक को किउल नदी से अवैध बालू लेकर जाने के कारण जब्त किया है।

साथ ही पुलिस ने मौके से दो चालक झारखंड के गिरिडीह निवासी चालक सुबोध कुमार देव एवं लखीसराय के श्याम किशोर मंडल के साथ दो खलासी लखीसराय इंगलिश निवासी ललन कुमार एवं झारखंड देवघर के रतन राय को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने कबैया थाना क्षेत्र में एक ट्रैक्टर एवं दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। जब्त ट्रक, ट्रैक्टर एवं गिरफ्तार लोगों के खिलाफ चानन एवं कबैया थाना में खनिज एक्ट, मोटर वाहन अधिनियम एवं व्यवसायिक वाहन नियमावली के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अवैध बालू के खनन एवं भंडारण के खिलाफ लगातार पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के द्वारा कजरा, पीरी बाजार एवं मेदनीचौकी में बेरिकेटिंग कर वाहनों की जांच की जा रही है। इस धंधे में संलिप्त लोगों को किसी भी कीमत पर बक्सा नहीं जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें